For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बीरेंद्र सिंह के भाजपा छोड़ने का मध्य उत्तरी हरियाणा विकास संगठन ने किया समर्थन

10:07 AM Apr 09, 2024 IST
बीरेंद्र सिंह के भाजपा छोड़ने का मध्य उत्तरी हरियाणा विकास संगठन ने किया समर्थन
जींद में सोमवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के भाजपा छोड़ने पर खुशी मनाते मध्य उत्तरी हरियाणा विकास संगठन के प्रदेश अध्यक्ष शिवनारायण शर्मा और उनके साथी। -हप्र
Advertisement

जींद, 8 अप्रैल (हप्र)
पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बीरेंद्र सिंह द्वारा अपनी पत्नी पूर्व विधायक प्रेमलता के साथ सोमवार को भाजपा से इस्तीफा दिए जाने का जींद में मध्य उत्तरी हरियाणा विकास संगठन ने जोरदार स्वागत किया। इस संगठन के प्रदेश अध्यक्ष शिवनारायण शर्मा भी साथियों के साथ मंगलवार को कांग्रेस में शामिल होंगे।
सोमवार को जींद में मध्य उत्तरी हरियाणा विकास संगठन की बैठक प्रदेश अध्यक्ष शिवनारायण शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में शर्मा ने कहा कि बीरेंद्र सिंह ने सदा किसान, मजदूर, कमेरा वर्ग के हितों की रक्षा की राजनीति की है। वे दीनबंधु छोटू राम के नाती हैं, जिन्होंने किसान, गरीब, कमेरे के हितों की रक्षा की थी और वह इन वर्गों के मसीहा कहलाए थे। उनके नक्शे कदम पर चलते हुए चौधरी बीरेंद्र सिंह ने भी सदा मूल्यों की राजनीति की। जब देश में किसान आंदोलन चल रहा था, तब भाजपा में केवल बीरेंद्र सिंह ऐसे नेता थे, जिन्होंने किसानों का पक्ष लेते हुए केंद्र सरकार से किसानों की बात सुनने के लिए कहा था। महिला पहलवानों के समर्थन में भी बीरेंद्र सिंह और उनके सांसद पुत्र बृजेंद्र सिंह ने आवाज उठाई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा में किसान, मजदूर, कमेरा वर्ग, महिलाओं की आवाज को दबाया जा रहा था। यह बीरेंद्र सिंह और उनके परिवार से सहन नहीं हुआ। इसी कारण पहले बृजेंद्र सिंह ने सांसद रहते हुए भाजपा से इस्तीफा दिया।
अब पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और पूर्व विधायक प्रेमलता ने भी भाजपा छोड़ दी है। मंगलवार को बीरेंद्र सिंह और उनका परिवार कांग्रेस में शामिल होगा। उनके साथ मध्य उत्तरी हरियाणा विकास संगठन के कार्यकर्ता भी कांग्रेस में शामिल होंगे। इस मौके सतीश जिंदल, रिशीराम शर्मा, अर्जुन सैनी, कुलदीप पानू, राममेहर रेढू, फतेह सिंह सैनी, बलजीत, वृंदा शर्मा मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×