मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मध्यप्रदेश : भूमि विवाद में ज्वलनशील पदार्थ फेंककर आदिवासी महिला को लगायी आग, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

08:25 PM Jul 03, 2022 IST
Advertisement

गुना (मप्र), 3 जुलाई (एजेंसी) 

मध्य प्रदेश के गुना जिले में भूमि विवाद को लेकर तीन लोगों ने 45 वर्षीय एक आदिवासी महिला पर कथित तौर पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी, जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई। यह जानकारी पुलिस ने रविवार को दी है। गुना के पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि यह घटना शनिवार दोपहर प्रदेश की राजधानी भोपाल से करीब 200 किलोमीटर दूर बमोरी पुलिस थानांतर्गत धनोरिया गांव में हुई और रामप्यारी बाई नाम की इस महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्होंने कहा कि अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि तीसरे व्यक्ति की तलाश जारी है, जो फरार है। 

Advertisement

आरोपियों द्वारा इस घटना का कथित रूप से एक वीडियो भी बनाया गया है, जो सोशल मीडिया पर देखा गया है। इसमें नजर आ रहा है एक खेत में इस महिला के शरीर पर आग लगी हुई है, जिससे उसके चारों तरफ धुआं हो गया है। यह महिला दर्द से कराह रही है और वीडियो बनाने वाले यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि इस महिला ने खुद पर आग लगाई है, हम तो वीडियो बना लेते हैं। श्रीवास्तव ने बताया कि महिला के पति अर्जुन सहरिया ने पुलिस को शिकायत में कहा कि शनिवार दोपहर दो बजे जब वह अपने खेत में पहुंचा तो उसकी पत्नी रामप्यारी बाई खेत में जली हुई अवस्था में मिली और उसने पूछने पर बताया कि गांव के तीन लोगों प्रताप, हनुमत और श्याम किरार ने उसे जलाया है। उन्होंने कहा कि पीड़ित महिला के परिवार का इन आरोपियों के साथ जमीन संबंधी विवाद चल रहा है। आरोप हैं कि आरोपियों ने इस महिला के परिवार की जमीन पर कब्जा कर रखा था, जिसे तहसीलदार बमोरी ने मई में ही मुक्त कराकर इस महिला के परिवार के सुपुर्द कर दिया था। 

श्रीवास्तव ने बताया कि यह महिला इसी खेत में गई हुई थी, तभी आरोपी पक्ष के ये लोग आये और उन्होंने उसको खेत पर जला दिया। उन्होंने कहा कि महिला की हालत गंभीर होने के कारण उसे भोपाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

 

Advertisement
Tags :
अस्पतालआदिवासीगंभीरज्वलनशीलपदार्थफेंककरभर्तीमध्यप्रदेशमहिलालगायीविवाद
Advertisement