मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मशीनमैन राम किशन शर्मा ने नेशनल एथलेटिक्स में जीते 6 गोल्ड

10:42 AM May 27, 2024 IST
Advertisement

प्रदीप साहू/हप्र
चरखी दादरी, 26 मई
मेडल मशीन के नाम से मशहूर बुजुर्ग धावक रामकिशन शर्मा ने एक बार फिर से अपनी खेल प्रतिभा का लोहा मनवाया है। उन्होंने अपने शानदार खेल प्रदर्शन की बदौलत हैदराबाद में आयोजित नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करते हुए 6 गोल्ड मेडल हासिल कर अपने मेडलों के आंकड़े को 236 तक पहुंचा दिया है। बीते सात साल के दौरान उन्होंने देश व विदेश के खेल मैदानों पर शानदार प्रदर्शन करते हुए साबित कर दिया है 70 साल की उम्र में भी जीत का जज्बा उम्र पर कितना भारी है और उन्हें लगातार मिल रही ये उपलब्धियां भाग्य के भरोसे नहीं बल्कि उनकी कठिन परिश्रम व लगन का परिणाम है।
मूल रूप से गांव भांडवा निवासी व वर्तमान में बाढ़ड़ा में रह रहे 70 वर्षीय रामकिशन शर्मा ने करीब 7 साल पहले खेल सफर की शुरुआत की थी। जिसके बाद से उन्होंने स्टेट, नेशनल व इंटरनेशल प्रतियोगिताओं में जीत के झंडे गाड़े हैं। वे जिस भी प्रतियोगिता में भागीदारी करते हैं वहां से मेडल लेकर ही लौटते हैं, जिसके चलते उन्हें मेडल मशीन के नाम से जाना जाता है।
उन्होंने अभी तक जिन प्रतियोगिताओं में भागीदारी की है वहां से खाली हाथ नहीं लौटे हैं। इसी कड़ी में 22 से 24 मई तक हैदराबाद के गच्चीबॉली इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में आयोजित नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया। इस प्रतियोगिता के देश के विभिन्न राज्यों के अलावा श्रीलंका व बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने भी शिरकत की। इस प्रतियोगिता में उन्होंने अपने जीत के सफर को जारी रखते हुए कुल 6 गोल्ड मेडल हासिल किए हैं। इस प्रतियोगिता में उन्होंने 60 मीटर दौड़, 100 मीटर दौड़, 80 मीटर बाधा दौड़, लंबी कूद व 200 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान हासिल करते हुए 6 गोल्ड मेडल हासिल किए हैं। रविवार को बाढ़ड़ा पहुंचने पर लोगों ने उन्हें जीत की बधाई दी।

अभी तक जीते हैं कुल 236 मेडल

रामकिशन शर्मा ने देश-विदेश के खेल मैदानों पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में शिरकत कर अपनी खेल प्रतिभा का दम दिखाया है। इन प्रतियोगिताओं में वे अब तक कुल 236 मेडल हासिल कर चुके हैं। उन्होंने इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में 6 गोल्ड मेडल, नेशनल में 122 गोल्ड, 23 सिल्वर, 5 कांस्य व स्टेट में 80 गोल्ड मेडल जीते हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement