For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

लुवास ने जीता भारतीय कुलपति क्रिकेट टूर्नामेंट

10:27 AM Oct 24, 2024 IST
लुवास ने जीता भारतीय कुलपति क्रिकेट टूर्नामेंट
ुधवार को क्रिकेट टूर्नामेंट जीतने वाली लुवास की एम्प्लाइज क्रिकेट टीम प्रसन्न मुद्रा में। -हप्र
Advertisement

हिसार, 23 अक्तूबर (हप्र)
लुवास की एम्प्लाइज क्रिकेट टीम ने पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ में आयोजित 20वां अखिल भारतीय कुलपति क्रिकेट टूर्नामेंट जीता। टीम ने फाइनल मैच में हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की टीम को पांच विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की।
फाइनल मैच में टीम के कप्तान विकास खरब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की टीम को 126 रनों पर समेट दिया। रनों का पीछा करते हुए लुवास टीम ने 19 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और हरियाणा कृषि विश्वविधालय को 5 विकेट से हराया। लुवास टीम की तरफ से अमित कुमार को उनके बहुमूल्य 50 रनों के लिए फाइनल मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
चुना गया।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. सुरेंद्र सिंह ढाका ने राष्ट्रीय मंच पर टीम के इस प्रदर्शन को सराहा और हार्दिक बधाई दी। टीम के कप्तान विकास खरब ने बताया कि इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत के विभिन्न हिस्सों से कुल 20 टीमों ने भाग लिया। टूर्नामेंट में चार ग्रुप बनाए गए थे जिसमे लुवास की टीम ने 4 लीग मैच खेले। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जम्मू यूनिवर्सिटी को हराया और सेमीफाइनल में आयोजकों की टीम पंजाब विश्वविद्यालय की टीम को हराया।
उन्होंने बताया कि टीम पूरा टूर्नामेंट चैम्पियन टीम की तरह खेली और टूर्नामेंट के सबसे मूल्यवान खिलाडिय़ों की सूची में पहले पांच खिलाड़ियों में लुवास टीम के डॉ. गौरव चराया तीसरे स्थान पर व डॉ. प्रवीण सांगवान चौथे स्थान पर रहे। डॉ. गौरव चराया ने 177 रन बनाये और 12 विकेट लिए, वहीं डॉ. प्रवीण सांगवान 15 विकेट लेकर टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने। टीम के बल्लेबाजों में अमित कुमार ने 217 रन व राकेश झाझरिया ने 125 रन बनाये। इस मौके पर विश्वविद्यालय के नॉन टीचिंग एसोसिएशन के प्रधान दयानन्द सोनी और शैलेंद्र फाइनल मैच के दौरान टीम की हौसला अफजाई के लिए चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement