For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चंडीगढ़ के पास घर खरीदने के ढेरों ऑफर

12:36 PM Jun 18, 2023 IST
चंडीगढ़ के पास घर खरीदने के ढेरों ऑफर
Advertisement

मुख्य अंश

  • पहले दिन बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

    15 रियल एस्टेट डेवलपर व प्रमोटर ले रहे हैं हिस्सा

    Advertisement

ज्ञान ठाकुर/ निस

शिमला, 17 जून

Advertisement

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित ‘द ट्रिब्यून रियल एस्टेट एक्सपो, 2023’ का उद्घाटन किया। एक्सपो में द ट्रिब्यून ट्रस्ट के चेयरमैन व जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल एनएन वोहरा, द ट्रिब्यून के एडिटर-इन-चीफ राजेश रामचन्द्रन और द ट्रिब्यून ट्रस्ट के कार्यकारी महाप्रबंधक अमित शर्मा ने मुख्यमंत्री की अगवानी की। मुख्यमंत्री ने एक्सपो में भाग ले रहे रियल एस्टेट डेवलपर्स से बातचीत की और उनसे आवासीय परियोजनाओं में ग्राहकों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में पूछा।

दो दिवसीय एक्सपो में करीब 15 रियल एस्टेट डेवलपर व प्रमोटर हिस्सा ले रहे हैं। इनमें से अधिकतर ने जीरकपुर, मोहाली और चंडीगढ़ के नजदीक अन्य क्षेत्रों में संपत्तियाें पर आकर्षक ऑफर रखे हैं। डेवलपर्स का कहना है कि इस एक्सपो में प्रदेश के लोगों को अपने सपनों का घर खरीदने का मौका उनके घर-द्वार पर ही मिल रहा है। सुषमा डेवलपर्स के एक प्रतिनिधि ने कहा कि उनकी जीरकपुर परियोजनाओं में 20 से 30 प्रतिशत ग्राहक हिमाचल के इस हिस्से से हैं। सुषमा डेवलपर्स के लिए यह दिखाने का एक अच्छा अवसर है कि हम अपने संभावित ग्राहकों को क्या पेश कर सकते हैं।

जेएलपीएल के एक प्रतिनिधि ने कहा कि उनके समूह और एसबीपी डेवलपर्स, जिनके पास मोहाली, जीरकपुर और खरड़ में परियोजनाएं हैं, ग्राहकों का एक बड़ा हिस्सा हिमाचल से आता है। ऐसे में यह एक्सपो ब्रांड निर्माण के लिए एक अच्छा मंच है। एक्सपो के माध्यम से लोग ब्रांड के बारे में जागरूक होते हैं और उन्हें क्या चाहिए अथवा उनकी पसंद या नापसंद का भी डेवलपर को पता चलता है।

विज़न होम्स के प्रतिनिधि साहिल शर्मा के मुताबिक राज्य सरकार को चंडीगढ़ की तर्ज पर बिल्डर्स को हिमाचल में सुविधाएं देनी चाहिए ताकि हिमाचल से संबंध रखने वाले बिल्डर्स यहां बेहतरीन आवासीय परियोजनाएं बना सकें। इससे हिमाचल में निवेश भी बढ़ेगा और राज्य के लोगों को विश्व स्तरीय आवासीय सुविधाएं भी मिलेंगी। स्थानीय डेवलपर वेदांता ने शिमला से लगभग 30 किलोमीटर दूर छोटे से गांव सिईग में विला बनाए हैं। इसी प्रोजेक्ट की जानकारी वह एक्सपो में दे रहे हैं। एक्सपो के पहले दिन लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। एक्सपो के अंतिम दिन रविवार को और अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। एक्सपो में एल्डिको, इन्वेस्टर क्लीनिक, मैक वीब, द जीर्क, पीसीएल होम्स, स्ट्रीट स्ट्रिप, एसकाॅन, ओमैक्स, एसीएल होम, विज़न होम्स, मैपल हाइट्स भी हिस्सा ले रही हैं।

सुनहरा मौका : सीएम सुक्खू

मुख्यमंत्री सुक्खू ने इस मौके पर कहा कि द ट्रिब्यून ट्रस्ट की यह अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में हिमाचल प्रदेश के लोगों ने चंडीगढ़ व इसके आसपास स्थित जीरकपुर और मोहाली में संपत्तियां खरीदी हैं और बहुत से लोग संपत्तियां खरीदने के इच्छुक हैं। इसलिए यह आयोजन इन शहरों में संपत्ति खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए सुनहरा मौका साबित होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×