मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अच्छा इंसान बनने की प्रेरणा देते हैं भगवान वाल्मीकि

10:34 AM Oct 18, 2024 IST
यमुनानगर में बृहस्पतिवार को आयोजित कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेस नेता रमन त्यागी और अन्य। -हप्र

यमुनानगर,17 अक्तूबर (हप्र)
भगवान वाल्मीकि प्राकट्य दिवस पर चूना भट्टी, कैंप सहित विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम हुए, जिनमें मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी रमन त्यागी थे। उन्होंने भगवान वाल्मीकि की प्रतिमा के आगे मत्था टेककर आशीर्वाद लिया। कांग्रेस नेता रमन त्यागी ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि द्वारा रचित रामायण भारतीय समाज के लिए मार्गदर्शक ग्रंथ है, इसमें जीवन के सभी पहलुओं और समाज के प्रति जिम्मेदारियां का उल्लेख किया गया है। भगवान वाल्मीकि प्राकट्य दिवस पर हमें यह समझने की आवश्यकता है कि समाज में समरसता, सद्भावना और एकता बनाए रखने के लिए हमें उनके द्वारा सिखाए गए सिद्धांतों को अपने जीवन में उतरना होगा। उन्होंने कहा कि हमें अपने अंदर की अच्छाई और मानवता को पहचानना होगा और समाज को एक बेहतर दिशा में ले जाने का काम करना होगा। हमें भगवान वाल्मीकि के आदर्शों को आत्मसात करना चाहिए। उनकी शिक्षाएं हमें सच्चे अर्थों में एक अच्छा इंसान बनने की प्रेरणा देती है।
नरवाना (निस) : आदर्श बाल मंदिर हाई स्कूल में महर्षि वाल्मीकि जयंती धूमधाम से मनाई गई। आचार्य संदीप और रोहित ने बताया कि महर्षि वाल्मीकि ने रामायण महाकाव्य लिखा जो जीवन मूल्य पर आधारित था, इसलिए वे प्रसिद्ध हुए। रामायण महाकाव्य को आदर्श स्कूल के बच्चों ने गीत के माध्यम से प्रस्तुत किया गया।

Advertisement

Advertisement