मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भगवान श्रीराम ने आदर्श चरित्र से समाज को एकसूत्र में बांधा : ललित पंवार

09:01 AM Apr 18, 2024 IST
सोनीपत में एक कार्यक्रम में युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष ललित पंवार को भगवान श्रीराम की मूर्ति भेंट करते आयोजक। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 17 अप्रैल (हप्र)
युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष ललित पंवार ने कहा कि भगवान श्री राम मर्यादा पुरुषोत्तम थे। उन्होंने एक आदर्श चरित्र प्रस्तुत कर समाज को एकसूत्र में बांधने का काम किया। अत्याचारों को समाप्त करने व धर्म की पुनर्स्थापना के लिए भगवान श्रीराम अवतरित हुए। ऐसे मर्यादा पुरुषोत्तम राम को कोटि-कोटि नमन करते हैं। पंवार ने शहर में कई कार्यक्रमों में शिरकत की।
कांग्रेसी नेता ललित पंवार ने कहा कि भगवान श्री राम को भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है। मर्यादा पुरूषोत्तम श्री राम ने अपना पूरा जीवन एक मर्यादा में रहकर व्यतीत किया। भगवान राम के चरित्र की कई ऐसी विशेषाताएं है, जो उन्हें प्रत्येक जन का आदर्श बनाती है। भगवान राम ने अपने आचरण से हर किसी के लिए एक उदाहरण स्थापित किया है। प्रभु श्री राम एक आदर्श मनुष्य, पुत्र, भाई और पति होने के साथ-साथ एक आदर्श कुशल शासक भी थे। उनके शासनकाल में व्याप्त सुव्यवस्था के कारण आज भी रामराज्य का उदाहरण दिया जाता है। भगवान श्रीराम ने राजा होते हुए भी सन्यासी की तरह जीवन व्यतीत किया। सहनशीलता की ऐसी पराकाष्ठा भगवान श्री राम में ही देखने को मिलती है, आज हर व्यक्ति को भगवान राम के इस गुण को धारण करना चाहिए, ताकि बड़ी से बड़ी कठिनाई को संयम के साथ हल किया जाए सके। उन्होंने भगवान श्रीराम से सभी शहरवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की।
इस दौरान प्रदीप गोयल, महेश जिंदल, बाबूराम सिंगला, नवरत्न चोपड़ा, प्रवीन, राजीव, जयसिंह, विशाल, जयकिशन, राकेश, राजू, प्रदीप, रामसिंह समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement