मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आस्था के राष्ट्रीय केंद्र के रूप में विकसित होगा भगवान राम का ननिहाल गांव घड़ाम : एनके शर्मा

08:43 AM Apr 16, 2024 IST

संगरूर 15 अप्रैल (निस)
पटियाला लोकसभा हलके से शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी एनके शर्मा ने ऐलान किया है कि भगवान श्रीराम के ननिहाल गांव घड़ाम को आस्था के केंद्र के रूप में राष्ट्रीय स्तर पर विकसित किया जाएगा। पटियाला लोकसभा हलके से प्रत्याशी घोषित होने के बाद एनके शर्मा आज गांव घड़ाम पहुंचे और उन्होंने कौशल्या भवन के दर्शन किए।
इस अवसर पर ग्रामीणों से बातचीत के दौरान एनके शर्मा भावुक भी हो गए। उन्होंने कहा कि आज वह भगवान श्रीराम का आशीर्वाद लेने घड़ाम आए थे। यह हिंदुओं का सबसे बड़ा तीर्थ स्थान है। यहा गांव माता कौशाल्या का मायका है और अयोध्या के राजा दशरथ इसी गांव में बारात लेकर आए थे। बेहद अफसोस की बात है कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह दो बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे, उनकी पत्नी प्रणीत कौर चार बार पटियाला की सांसद रह चुकी हैं लेकिन इस तीर्थस्थल की तरफ कभी ध्यान दिया।
एनके शर्मा ने कहा कि आज प्रणीत कौर भगवान श्रीराम के नाम पर वोट मांग रही हैं लेकिन उन्होंने कभी भी घड़ाम के जीर्णोद्दार के लिए प्रयास नहीं किया। इस स्थान का भी उतना ही महत्व है जितना अयोध्या का।
उन्होंने कहा कि पंजाब में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की सरकार के कार्यकाल के दौरान लव-कुश यादगार, गुरू रविदास के स्थान खुरालगढ़ के लिए प्रोजेक्ट बनाए गए और अनदेखी का शिकार रहे महापुरुषों की यादगारों को बनाया गया। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम के आशीर्वाद से यहां पर भी 400 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट बनाकर काम किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement