मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

एकता दिवस के रूप में मनाया भगवान परशुराम का जन्मोत्सव

09:59 AM May 09, 2024 IST
भिवानी के महम गेट में आयोजित कार्यक्रम में अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट करते गणमान्य। -हप्र

भिवानी, 8 मई (हप्र)
स्थानीय महम गेट स्थित श्रीहरियाणा शेखावटी ब्रह्मचारी आश्रम में बुधवार को भगवान परशुराम को जन्मोत्सव राष्ट्रीय एकता के रूप में धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने शिरकत की तथा विशिष्ट अतिथि के तौर पर सर्व समाज सेना के संस्थापक श्याम सुंदर सनातनी पहुंचे। कार्यक्रम में भगवान परशुराम द्वारा दी गई शिक्षाओं को आत्मसात करते हुए समाज व राष्ट्र की उन्नति में कार्य करने का आह्ववान किया। कार्यक्रम में पहुंचने पर अतिथियों का स्मृति चिह्न भेंट कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि भगवान परशुराम ने सभी वर्गो एवं धर्मों के लोगों को एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया था। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम सत्य एवं धर्म की रक्षा के लिए किसी भी त्याग से पीछे नहीं हटे। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम भीष्म पितामह, द्रोणाचार्य और कर्ण जैसे महारथियों के भी गुरू थे। इस मौके पर सर्व समाज सेना के संस्थापक श्याम सुंदर सनातनी ने कहा कि भगवान परशुराम ने हमेशा सत्य एवं धर्म का साथ दिया तथा यह भी संदेश दिया कि सत्य एवं धर्म की रक्षा के लिए किसी भी कुर्बानी से पीछे नहीं हटना चाहिए। भाजपा जिला अध्यक्ष मुकेश गौड़ ने कहा कि आज सर्व समाज भगवान परशुराम के चरणों नमन कर रहा है।
इस मौके पर सुनील शास्त्री ने कहा कि कहा कि भगवान परशुराम की शिक्षाएं सभी का मार्गदर्शन करने वाली है। पूर्व सरपंच राजू नांगल व टीके शर्मा ने कहा कि समाज की एकता के लिए इस प्रकार के आयोजन का होना बहुत जरूरी है। इस अवसर पर कमांडर सुनील शर्मा, आरके शर्मा, सुनील शास्त्री, राहुल मुंढ़ाल, प्रदीप गुलिया, सुरेश सैन, कमल प्रधान, सुरेश सैनी, प्रमोद पुनिया, रविंद्र बापोड़ा, सोनू बजीणा, राजकुमार बीडीओ, अनिल शर्मा, हरीश हालुवास, देव पाराशर सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement