For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस की उपलब्धियों, भाजपा की नाकामियों की लंबी फेहरिस्त : संदीप सिंह

10:27 AM Jul 22, 2024 IST
कांग्रेस की उपलब्धियों  भाजपा की नाकामियों की लंबी फेहरिस्त   संदीप सिंह
Advertisement

भिवानी, 21 जुलाई (हप्र)
प्रदेश के इतिहास में पहली बार ऐसी हास्यास्पद राजनीति हुई है कि सरकार में बैठी पार्टी, विपक्षी दल से हिसाब मांग रही हो। यह विचार अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य संदीप सिंह ने रविवार को कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए व्यक्त किए। संदीप सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए और विपक्ष में होते हुए भी हमेशा अपने कामों का हिसाब दिया है, क्योंकि हमारी सरकार ने सभी क्षेत्रों में विकास के नए आयाम स्थापित किए। संदीप सिंह ने कहा कि दोनों सरकारों के 10-10 साल के कामों का आकलन किया जाए तो कांग्रेस की उपलब्धियों और भाजपा की नाकामियों की लंबी फेहरिस्त बनती है। ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान के तहत कांग्रेस दोनों ही फेहरिस्त जनता के बीच लेकर जा रही है।
स्वास्थ्य के क्षेत्र में बात करें तो कांग्रेस सरकार के दौरान प्रदेश में एक नया स्वास्थ्य विश्वविद्यालय, 6 नए मेडिकल कॉलेज (करनाल, मेवात, खानपुर, महेंद्रगढ़, भिवानी, फरीदाबाद), एम्स-2 और बाढ़सा में नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट बनवाया। साथ ही एम्स-2 में 10 राष्ट्रीय सुपर स्पेशियलिटी संस्थान मंजूर करवाए। साथ ही कांग्रेस ने 641 नए ग्रामीण अस्पताल बनवाए सीपीसी व पीएचसी बनवाए। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कामों का भी जिक्र किया।
बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के नाम पर लॉ यूनिवर्सिटी बनवाई गई। भारतीय राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय का शिलान्यास भी कांग्रेस सरकार द्वारा करवाया गया, लेकिन भाजपा ने पूरे 10 साल में एक भी केंद्रीय विश्वविद्यालय, कोई बड़ा सरकारी विश्वविद्यालय, प्रतिष्ठित पॉलिटेक्निक कॉलेज, आईटीआई या इंजीनियरिंग कॉलेज नहीं खोला। उन्होंने कहा कि रोजगार की बात करें तो कांग्रेस सरकार के दौरान 2 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी
गई थीं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×