For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था गांवों को सड़कों से जोड़ने का काम: गडकरी

07:08 PM May 29, 2024 IST
अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था गांवों को सड़कों से जोड़ने का काम  गडकरी
कुल्लू में चुनावी रैली के दौरान नितिन गडकरी, कंगना रनौत व अन्य भाजपा नेता। पीटीआई फोटो
Advertisement
ऊना, 29 मई (एजेंसी)

Loksabha Election News, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को आरोप लगाया कि विपक्ष का एक वर्ग आंतरिक और बाहरी शक्तियों की मदद से जाति और धर्म के आधार पर देश को बांटने का प्रयास कर रहा है। गडकरी ने कांग्रेस को झूठे और भ्रष्ट लोगों की पार्टी बताया और दावा किया कि भाजपा नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है।

Advertisement

एक जून को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण को 'अहम' बताते हुए गडकरी ने कहा, 'यह सभी की ड्यूटी है कि वे केवल उन लोगों को चुनें, जिन्होंने उनकी भलाई के लिए काम किया और देश की नीतियां व कार्यक्रमों को नयी दिशा दी।'

गडकरी ने हिमाचल प्रदेश में ऊना के कुटलेहड़ में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि केवल भाजपा ही समाज में आमूलचूल परिवर्तन ला सकती है और जनता की भलाई के लिए काम कर सकती है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में अगर किसी ने गांवों को सड़कों से जोड़ने के लिए काम किया तो वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे। वाजपेयी ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की शुरुआत की थी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'मैं सपने बेचने वाला मंत्री नहीं हूं, मैं वास्तव में काम करता हूं और कोई भी पत्रकार मेरे काम पर सवाल नहीं उठा सकता।' उन्होंने कहा कि चुनाव खत्म होने के बाद लठियाणी-मंदली (गोविंद सागर झील) पर 920 करोड़ रुपये की लागत से पुल बनाने पर काम शुरू किया जाएगा। यह पुल ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर के लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगा।

गडकरी ने कहा कि सड़क निर्माण में हिमाचल प्रदेश को शीर्ष प्राथकिमता मिलती रही है और खासतौर से सुरंगों के लिए दुर्गम स्थानों को जोड़ने पर ध्यान केंद्रित किया जाता है। उन्होंने कहा कि लेह तक आठ सुरंग बनायी जा रही है और राज्य में 16 हजार करोड़ रुपये की लागत से 28 ‘रोपवे' बनाए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इसी तरह रेणुका बांध और किशाऊ बांध परियोजनाओं पर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस 60 वर्ष में नहीं कर पायी, उसे भाजपा सरकार ने 10 साल में कर दिया और इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व को जाता है। गडकरी ने लोगों से भाजपा के साथ जुड़ने और भाजपा उम्मीदवारों के लिए वोट करके एक बार फिर मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान किया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×