For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राहुल गांधी ने लुधियाना में सिद्धू मूसेवाला को दी श्रद्धांजलि, मोदी सरकार पर जमकर बरसे

02:29 PM May 29, 2024 IST
राहुल गांधी ने लुधियाना में सिद्धू मूसेवाला को दी श्रद्धांजलि  मोदी सरकार पर जमकर बरसे
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, लुधियाना, 29 मई

Loksabha Election News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि अगर सत्ता में आए तो इंडिया गठबंधन किसानों का कर्ज माफ करेगा और एमएसपी पर कानूनी गारंटी देगा। मुल्लांपुर दाखा में लुधियाना से कांग्रेस के उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव संविधान को बचाने के लिए है। इस दौरान उन्होंने दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को भी श्रद्धांजलि दी और उनकी तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। बता दें, आज मूसेवाला की पुण्य तिथि है।

Advertisement

राहुल गांधी ने महालक्ष्मी योजना सहित अपनी पार्टी के चुनावी वादों के बारे में भी बात की। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पहली बार किसी पार्टी और उनके नेताओं ने कहा है कि अगर वे चुनाव जीतते हैं तो वे संविधान बदल देंगे और संविधान को खत्म कर देंगे। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा संविधान को "खत्म" करना चाहती है।

उन्होंने किसान-हितैषी फसल बीमा योजना लाने का वादा किया और आरोप लगाया कि वर्तमान योजना से केवल 16 बीमा कंपनियों को लाभ मिलता है। अग्निपथ योजना के लिए भाजपा की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आता है तो वह इसे खत्म कर कूड़ेदान में फेंक देगा।

Advertisement

कांग्रेस नेता ने पंजाब में नशे की समस्या का मुद्दा भी उठाया। कहा कि राज्य में नशे की समस्या बढ़ती जा रही है।  यह बढ़ती जा रही है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस खतरे को खत्म करने के लिए सख्त कार्रवाई की जरूरत है। राजा वड़िंग ने किसानों का मुद्दा उठाया और आरोप लगाया कि केंद्र और पंजाब सरकार की खराब नीतियों ने उन्हें धोखा दिया है।

वड़िंग ने कहा कि पंजाब में लोगों ने आप को 92 सीटें देने के बाद भी सरकार ने राज्य के लिए कुछ नहीं किया, क्योंकि बेरोजगारी और गरीबी अब तक के उच्चतम स्तर पर है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×