मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

TDP लोकसभा अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ती है तो INDIA देगा समर्थन: राउत

12:27 PM Jun 16, 2024 IST
संजय राउत। पीटीआई फाइल फोटो
Advertisement

मुंबई, 16 जून (भाषा)

Lok Sabha Speaker Election: शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने रविवार को कहा कि अगर सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल तेलुगु देशम पार्टी (TDP) लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार खड़ा करती है तो विपक्षी गठबंधन INDIA के सभी सहयोगी उसके लिए समर्थन सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे।

Advertisement

राउत ने यहां पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव महत्वपूर्ण होगा और अगर भाजपा को यह पद मिलता है तो वह सरकार का समर्थन करने वाले दलों टीडीपी, जेडीयू तथा चिराग पासवान और जयंत चौधरी के राजनीतिक संगठनों को तोड़ देगी।

उन्होंने दावा किया, ''हमें अनुभव है कि भाजपा उन लोगों को धोखा देती है जो उसका समर्थन करते हैं।'' राउत ने कहा, "मैंने सुना है कि टीडीपी अपना उम्मीदवार खड़ा करना चाहती है। अगर ऐसा होता है, तो ‘इंडिया' गठबंधन के सहयोगी इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे और यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि विपक्षी गठबंधन के सभी सहयोगी तेदेपा को समर्थन दें।"

राज्यसभा सदस्य ने कहा कि नियम के मुताबिक विपक्ष को उपाध्यक्ष का पद मिलना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि राजग सरकार स्थिर नहीं है।

लोकसभा चुनाव के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कुछ नेताओं द्वारा भाजपा के बारे में दिए गए हालिया बयानों के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि अगर आरएसएस अतीत की "गलतियों" को सुधारना चाहता है तो यह अच्छा है।

उन्होंने कहा, ''हम घटनाक्रम पर नजर रख रहे हैं।'' राउत ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) संसदीय दल की बैठक में नेता चुना गया था, न कि भाजपा संसदीय दल की बैठक में।

उन्होंने कहा, "भाजपा संसदीय दल की बैठक नहीं हुई। अगर भाजपा संसदीय दल की बैठक में नेतृत्व का मुद्दा आता तो नतीजे अलग हो सकते थे। इसलिए राजग संसदीय दल की बैठक में मोदी को नेता चुना गया। यह गंभीर मामला है।"

Advertisement
Tags :
Hindi NewsIndiaLok Sabha SpeakerLok Sabha Speaker ElectionNDAइंडियाएनडीएलोकसभा अध्यक्षलोकसभा अध्यक्ष चुनावहिंदी समाचार
Advertisement