For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव संविधान बचाने का चुनाव

08:50 AM May 03, 2024 IST
लोकसभा चुनाव संविधान बचाने का चुनाव
कुरुक्षेत्र में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार सुशील गुप्ता द्वारा बृहस्पतिवार को आयोजित जनसभा में मौजूद पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अन्य। -हप्र
Advertisement

विनोद जिंदल/हप्र
कुरुक्षेत्र, 2 मई
लोकसभा चुनाव कोई साधारण चुनाव नहीं, बल्कि संविधान बचाने का चुनाव है। जब संविधान बचेगा तभी प्रजातंत्र और लोकतंत्र बचेगा। लोकतंत्र को बचाने की यह सबसे बड़ी लड़ाई है। यह चुनाव तय करेगा कि आने वाली सरकार किस पार्टी की बननी है। इसीलिए विपक्षी दलों ने एकजुट होकर इंडिया गठबंधन बनाया है। इसी गठबंधन के तहत धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र में सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है।
सेक्टर-17 में आयोजित जनसभा में पूर्व सीएम एवं कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने यह बात कही। उनके नेतृत्व में एक विशाल जुलूस भी निकाला गया। इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार सुशील गुप्ता ने बृहस्पतिवार को नामांकन पत्र दाखिल किया, इस अवसर पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इंडिया गठबंधन मजबूत है। 36 बिरादरी ने मन बना लिया है कि अब कुछ मास बाद होने वाले विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस की सरकार बनानी है। कांग्रेस सरकार बनने पर जहां वृद्धावस्था पेंशन बढ़ाकर 6000 हजार रुपये प्रतिमास की जाएगी। वहीं कर्मचारियों की ओल्ड ऐज पेंशन बहाल की जाएगी। 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। मनरेगा मजदूरों को 400 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से दिये जाएंगे। घरेलू गैस सिलेंडर 500 रुपये में दिया जाएगा। वर्तमान हरियाणा सरकार द्वारा जिन नौकरियों पर नौजवानों को नहीं लगाया गया है उन 2 लाख नौकरियों पर भर्तियां की जाएंगी। केन्द्र में भी 30 लाख नौकरियां दी जाएंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार के समय में प्रदेश का हर वर्ग परेशान है। 10 साल में इस सरकार द्वारा देश की जनता के हित में कुछ नहीं किया गया है। आय, निवेश, कानून व्यवस्था, खेल-खिलाड़ी तथा जो उनके समय में नम्बर वन पर था वह आज के दिन बूरी तरह पिछड़ गया है। महंगाई सिर चढ़कर बोल रही है। कानून नाम की कोई चीज नहीं है। सरकार पूरी तरह से नाकामयाब है। इसलिए आने वाले चुनाव में गठबंधन को जिताना है और हरियाणा को फिर से नम्बर एक प्रदेश बनाना है। सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगते हुए उन्होंने कहा कि यह एक बहुत अच्छे उम्मीदवार है। लोकसभा में पहुंचकर जनता की सेवा करेंगे। इस अवसर पर उन्होंने राहुल गांधी द्वारा जारी कांग्रेस के न्याय पत्र के बारे में भी बताया। इस अवसर पर चौधरी उदयभान, पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, आम आदमी पार्टी के सांसद एनडी गुप्ता, पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा, पूर्व मंत्री बलबीर सैनी, पूर्व सांसद गुरदयाल सिंह सैनी, पूर्व मंत्री चैधरी निर्मल सिंह, विधायक मेवा सिंह, विधायक बीएल सैनी तथा अन्य कई नेताओं ने संबोधित किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से राजकुमार पिंडारसी, जलेश शर्मा, गुरदेव सिंह, विशाल खुब्बड़़ इत्यादि भी उपस्थित रहे।

‘भाजपा को उधार लेने पड़े 6 उम्मीदवार’
इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार सुशील गुप्ता ने कहा कि भाजपा को हरियाणा में 10 में 6 उम्मीदवार उधार लेने पड़े हैं। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि वे हमेशा उनके लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी 10 सीटें इंडिया गठबंधन जितेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×