For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

लोक मोर्चा ने किया ओवरटाइम में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन

08:01 AM Jan 23, 2024 IST
लोक मोर्चा ने किया ओवरटाइम में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन
लोक मोर्चा की ओर से सोमवार को समराला में आयोजित विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते नेता। -निस
Advertisement

समराला, 22 जनवरी (निस)
‘आम आदमी पार्टी’ सरकार द्वारा ओवरटाइम के घंटों में बढ़ोतरी के खिलाफ लोक मोर्चा पंजाब इकाई समराला ने स्थानीय गुरुद्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब में आयोजित एक सभा के बाद शहर के बाजारों में विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में अनुबंधित कर्मचारी शामिल हुए।
सभा को संबोधित करते हुए लोक मोर्चा पंजाब के प्रदेश सचिव जगमेल सिंह और प्रदेश कमेटी सदस्य सुखविंदर सिंह ने कहा कि भगवंत मान की सरकार ने ओवरटाइम के घंटे बढ़ाने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। कर्मचारियों के अधिकारों पर बड़ा हमला हुआ है। उन्होंने कहा कि भारतीय शासकों ने बड़े पैमाने पर श्रमिक विरोधी कदम उठाए हैं और भारतीय श्रमिकों को गुलामों जैसी श्रम स्थितियों के अधीन कर दिया है। उन्होंने कहा कि श्रम कानूनों का विघटन और मजदूर विरोधी संहिता लागू की गई है, जिससे औद्योगिक श्रमिकों का वेतन, रोजगार, दुर्घटनाओं से सुरक्षा, काम करने की स्थिति आदि सभी खतरे में पड़ गए हैं। इसी दिशा में कदम उठाते हुए पंजाब सरकार ने ओवरटाइम के घंटे बढ़ा दिए हैं, जिसका मतलब है कम मजदूरों से अधिक काम लेना, उन्हें सामाजिक गतिविधियों से वंचित करना है।
इस मौके पर लोक मोर्चा पंजाब के स्थानीय संयोजक कुलवंत सिंह तर्क ने कहा कि कर्मचारियों को अपने संगठन के बैनर तले उठाई गई मांगों को लेकर संघर्ष को तेज और मजबूत करने की जरूरत है। उन्होंने मांग की कि ओवरटाइम घंटों में बढ़ोतरी की अधिसूचना वापस ली जाए, संघर्ष करने वाले नेताओं पर दर्ज देशद्रोह के झूठे मामले रद्द किये जाएं, गिरफ्तार युवकों को तुरंत रिहा किया जाए। इस मौके पर उपरोक्त के अलावा हिम्मत सिंह, कस्तूरी लाल, हरजिंदर सिंह, बल्हार सिंह, मा. दिलीप सिंह, गुरुमीत सिंह आदि विशेष रूप से उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement