मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

घरौंडा बसताड़ा प्लाजा पर लोकल वाहन चालकों ने उठायी टोल फ्री करने की मांग

07:00 AM Aug 10, 2024 IST
घरौंडा में शुक्रवार को बसताड़ा टोल प्लाजा पर रोष व्यक्त करते लोकल वाहन चालक तथा टोल मैनेजर के ऑफिस में अपनी बात रखते लोग ।-निस
Advertisement

घरौंडा, 9 अगस्त (निस )
बसताड़ा टोल प्लाजा लोकल वाहन चालकों ने फ्री टोल की मांग को लेकर रोष व्यक्त किया और टोल सिक्योरिटी पर गुंडागर्दी का आरोप लगाते हुए प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वाहन चालकों का कहना है कि पहले लोकल गाड़ियां बिना किसी रुकावट के टोल पार कर जाती थीं, लेकिन अब न केवल मिनी पास बनवाना जरूरी हो गया है, बल्कि पास होने के बावजूद भी उन्हें अनावश्यक परेशान किया जाता है। आईडी दिखाने पर भी वाहन चालकों को टोल लेन से वापस कर दिया जाता है, जिससे नाराज वाहन चालकों ने टोल प्रबंधन पर मनमानी करने का आरोप लगाया है।
शिव शक्ति टैक्सी यूनियन के प्रधान एवं वाहन चालक रोहताश चोपड़ा, सागर कश्यप और अन्य ने बताया कि पहले लोकल गाड़ियां फ्री चलती थी, लेकिन उसके बाद 10 किलोमीटर के दायरे में 150 और 20 किलोमीटर तक के लिए 300 रुपए का पास कर दिया गया। अब यह पास 340 रुपए का हो चुका है। टोल की तरफ से हमारे मिनी पास बनाए हुए है। लाेकल वाहन चालक टोल लेन में खड़े रहते हैं और टोल बूथ पर पहुंचते हैं तो पास होने के बावजूद भी बूथ कर्मी आईडी कार्ड की डिमांड करते हैं। आईडी दिखाते हैं तो आईडी दिखाने के बाद हमें अपनी गाड़ी टोल लेन ही बैक करने के लिए कह दिया जाता है। जब टोल कर्मियों से सवाल किया जाता है तो सिक्योरिटी गुंडागर्दी करती है और मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। टोल वालों की मनमानी से लोकल वाहन चालकों को दिक्कतें हो रही हैं। हम पास बिल्कुल भी नहीं बनवाना चाहते, जिस तरह से पहले हमारी गाड़ियां फ्री निकलती थी, उसी तरह से व्यवस्था की जाए।
टोल मैनेजर मुकेश शर्मा ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि एनएचएआई की गाइडलाइंस के अनुसार, 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले स्थानीय वाहन चालकों के लिए 340 रुपए का मासिक पास अनिवार्य है, जिसमें अनलिमिटेड ट्रिप्स शामिल हैं। उन्होंने कहा कि टोल पर किसी भी प्रकार की गुंडागर्दी नहीं हो रही है, और यदि कोई समस्या आती है, तो उसका समाधान किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement