For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांग्रेस में सीएम पद के लिए लॉबिंग शुरू

08:48 AM Oct 07, 2024 IST
कांग्रेस में सीएम पद के लिए लॉबिंग शुरू
Advertisement

चंडीगढ़, 6 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा में विधानसभा चुनाव का परिणाम 8 अक्तूबर को आएगा, लेकिन इस बीच शनिवार को आए एग्िजट पोल के नतीजों ने कांग्रेस की जीत की संभावनाओं को हरा कर दिया। एग्िजट पोल के नतीजों से कांग्रेसी जहां जीत के प्रति आश्वस्त नजर आ रहे हैं, वहीं मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान का नया दौर शुरू हो चुका है।
सीएम पद के दावेदारों के समर्थक अब खुलकर मैदान में आए गए हैं। हिसार से सांसद जयप्रकाश जेपी खुलकर भूपेंद्र हुड्डा के समर्थन में आए और उन्होंने साफ किया कि विधायकों की अनुशंसा पर हुड्डा का सीएम बनना तय है। जयप्रकाश जेपी ने अन्य सभी दावेदारों के दावे को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस में कोई भी नेता विधायकों की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री बनता है, जिसे विधायक अपना नेता चुनते हैं, हाईकमान को भी उसी को मुख्यमंत्री बनाना होता है। जेपी ने कहा कि अब कोई आशंका नहीं रही है कि हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में जनता का नेता अगर कोई है तो वह केवल भूपेंद्र सिंह हुड्डा हैं।
सीएम पद की दूसरी दावेदार कुमारी सैलजा शनिवार की रात सालासर में माथा टेकने के बाद वापस लौट आईं। आज उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल की जयंती पर उन्हें नमन किया। इसके बाद कुमारी सैलजा ने चुनाव प्रचार की झलकियों का एक वीडियो एक्स पर शेयर करते हुए लिखा कि उत्थान और उन्नति की राह पर, एकजुट होकर बनाएंगे बेहतर हरियाणा।
इस बीच एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा का मुख्यमंत्री कौन होगा यह कांग्रेस हाईकमान तय करेगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कांग्रेस की 60 से अधिक सीटें आने का दावा करते हुए कहा कि पार्टी में वह तथा भूपेंद्र सिंह हुड्डा वरिष्ठ हैं। इस नाते से दोनों का नाम आना स्वाभाविक है। इसके बावजूद कांग्रेस में हाईकमान का फैसला हमेशा मान्य होता है। अब ज्यादा समय नहीं बचा है जब इस तरह के सवालों पर विराम लग जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement