For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

LIVE Video: पीजीआई चंडीगढ़ में 38वां दीक्षांत समारोह, छात्रों को दी जा रही डिग्री

10:18 AM Oct 06, 2024 IST
live video  पीजीआई चंडीगढ़ में 38वां दीक्षांत समारोह  छात्रों को दी जा रही डिग्री
दीक्षांत समारोह में छात्रों को मेडल देते मुख्य अतिथि। वीडियो ग्रैब
Advertisement

चंडीगढ़, 6 अक्तूबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

38th convocation ceremony at PGI Chandigarh: पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) के भार्गव सभागार में 38वां दीक्षांत समारोह शुरू हो गया है। इस अवसर पर भारत सरकार के नीति आयोग के सदस्य डॉ. विनोद के पॉल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हैं, जबकि पीजीआई के पूर्व निदेशक और पद्मश्री से सम्मानित डॉ. जगत राम भी विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद हैं।

पीजीआई के निदेशक प्रो. विवेक लाल ने बताया कि इस वर्ष दीक्षांत समारोह में कुल 1547 छात्रों को विभिन्न पाठ्यक्रमों की डिग्रियां प्रदान की जा रही हैं, जिनमें डीएम, एमसीएच, पीएचडी, एमडी, एमएस, एमपीएच और एमडीएस के छात्र शामिल हैं। इसके साथ ही 107 मेधावी छात्रों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मेडल से सम्मानित किया जाएगा।

डॉ. विनोद के पॉल ने ने कहा कि यह दिन उनकी कड़ी मेहनत का प्रतीक है और चिकित्सा क्षेत्र में उनका योगदान देश की स्वास्थ्य सेवा को मजबूती देगा। उन्होंने छात्रों को समाज की भलाई और मानवता की सेवा के लिए समर्पित रहने की प्रेरणा दी।

Advertisement

पहली बार भारतीय परिधान में नजर आए छात्र

इस दीक्षांत समारोह की खास बात यह रही कि पहली बार पीजीआई के छात्र-छात्राओं ने भारतीय परिधानों में हिस्सा लिया। पुरुष छात्र क्रीम रंग का कुर्ता-पायजामा और भूरे रंग के जूते पहने नजर आए, जबकि महिला छात्राएं सुनहरे बॉर्डर वाली क्रीम रंग की साड़ी में दिखीं, जिससे समारोह में पारंपरिक भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिली। कार्यक्रम सुबह 9:30 बजे से शुरू हुआ और इसमें बड़ी संख्या में छात्र, अभिभावक और पीजीआई कर्मी हिस्सा ले रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement