For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Amazon पर आर्डर किया था एक्सबॉक्स, पैकेट खोला तो निकला जिंदा सांप

01:41 PM Jun 19, 2024 IST
amazon पर आर्डर किया था एक्सबॉक्स  पैकेट खोला तो निकला जिंदा सांप
वीडियो ग्रैब।
Advertisement

बेंगलुरु, 19 जून (भाषा)

Live snake in Amazon box: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक दंपत्ति उस समय हैरान रह गए जब उन्होंने अमेजन से मंगाए गए सामान के पार्सल में सांप देखा। दंपत्ति ने बताया कि सामान की पैकेजिंग के लिए चिपकाने वाली टेप में सांप चिपका हुआ था। संदेह है कि यह कोबरा सांप था।

Advertisement

उन्होंने अमेजन से ऑनलाइन ऑर्डर कर 'एक्सबॉक्स कंट्रोलर' मंगाया था। सरजापुर के रहने वाले यह दंपत्ति आईटी पेशेवर हैं। नाम जाहिर न करने के इच्छुक इस दंपत्ति ने एक वीडियो बनाया जो सोशल मीडिया पर आया है। अमेजन इंडिया के एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि कंपनी इस घटना की जांच कर रही है।

प्रवक्ता ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा, ''हमारे ग्राहकों, कर्मचारियों और सहयोगियों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम ग्राहकों को भरोसेमंद खरीदारी का अनुभव देने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और उनके लिए चीजों को सही बनाने के लिए हर संभव प्रयास करना हमारी प्रतिबद्धता है। हम ग्राहकों की सभी शिकायतों को गंभीरता से लेते हैं और इस घटना की भी जांच कर रहे हैं।''

Advertisement

दंपत्ति ने बताया कि उन्होंने हाल ही में अमेजन से एक 'एक्सबॉक्स कंट्रोलर' ऑर्डर किया था, लेकिन उन्हें पार्सल में से एक जिंदा सांप मिला।

उन्होंने एक बयान में दावा किया, ''पार्सल की डिलीवरी करने आए व्यक्ति ने हमें सीधे सामान सौंप दिया था। इसे बाहर नहीं रखा गया था। हम सरजापुर रोड पर रहते हैं और हमने पूरी घटना को कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया। हमारे पास इसके प्रत्यक्षदर्शी भी हैं।

दंपति ने कहा, ''सांप संभवतः स्पेक्टेकल्ड कोबरा (नाजा नाजा) है, जो कर्नाटक में पाया जाने वाला सबसे विषैला सांप है।'' दंपति ने बताया कि सांप पार्सल को बंद करने वाले टेप से चिपका हुआ था।

उन्होंने बताया कि सांप ने उनके घर या अपार्टमेंट में किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है। दंपति ने बताया कि उन्हें अपने ऑर्डर के बदले पूरा पैसा वापस मिल गया है, लेकिन उन्हें आश्चर्य है कि 'अत्यधिक विषैले सांप के साथ अपनी जान जोखिम में डालने के बदले उन्हें क्या मिला।'

उन्होंने आरोप लगाया, ''यह स्पष्ट रूप से सुरक्षा उल्लंघन है जो केवल अमेजन की लापरवाही और उनके खराब परिवहन, गोदाम की स्वच्छता एवं रखरखाव में कोताही के कारण हुआ है।''

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×