For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लिव-इन रिलेशनशिप अस्थायी रिश्ता, इसका अंत दुखदायी

10:57 AM Mar 20, 2024 IST
लिव इन रिलेशनशिप अस्थायी रिश्ता  इसका अंत दुखदायी
रोहतक स्थित दादा लख्मीचंद राज्य प्रदर्शन एवं दृश्य कला विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ करतीं हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन रेणू भाटिया। साथ हैं कुलपति गजेंद्र चौहान। -हप्र
Advertisement

रोहतक, 19 मार्च (हप्र)
हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन रेणू भाटिया ने कहा कि महिलाएं जिंदगी की हर चुनौती को स्वीकार कर सफलता प्राप्त करें। जीवन में सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ें। महिलाएं स्वावलंबी बनें, ताकि किसी पर निर्भर न रहें। भाटिया मंगलवार को स्थानीय दादा लख्मीचंद राज्य प्रदर्शन एवं दृश्य कला विश्वविद्यालय में साइबर अपराध एवं जागरूकता विषय पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रही थीं। रेणू भाटिया ने कहा कि समाज में शुरू हुए नए ट्रेंड लिव-इन रिलेशनशिप के बारे में भी हमेशा सतर्क रहे। यह रिश्ता अस्थाई होता है, जिसका अंत दुखद होता है। उन्होंने कहा कि महिलाएं खुद पर यकीन करें और दृढ़ निश्चिय से मेहनत कर आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनें।
उन्होंने विश्वविद्यालय के कुलपति गजेंद्र चौहान व अन्य अतिथिगण के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। विश्वविद्यालय की कुलसचिव गुंजन मलिक ने महिला आयोग की चेयरपर्सन तथा अन्य अतिथिगण का जागरूकता कार्यक्रम में पहुंचने पर स्वागत किया। मंच का संचालन विश्वविद्यालय के पीआरओ बैनूल तोमर ने किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक वीपी नांदल, डीन अजय कौशिक, डॉ. सीमा के अलावा हरियाणा राज्य महिला आयोग का स्टाफ तथा विश्वविद्यालय के स्टाफ के सदस्य तथा विद्यार्थी मौजूद रहे।

जागरूकता कार्यक्रम जरूरी : गजेंद्र चौहान

दादा लख्मीचंद विश्वविद्यालय के कुलपति गजेंद्र चौहान ने कहा कि यह जागरूकता कार्यक्रम सभी के लिए काफी ज्ञानवर्धक रहा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में हेल्पलाइन 1930 तथा अन्य हेल्पलाइन सेवाओं को प्रदर्शित किया जाएगा ताकि विद्यार्थियों तथा स्टाफ को भी जागरूक किया जा सके। कुलपति गजेंद्र चौहान ने आयोग की चेयरपर्सन रेणू भाटिया को विश्वविद्यालय की ओर से पुष्पगुच्छ व स्मृतिचिन्ह भेंट कर स्वागत किया। आयोग की चेयरपर्सन द्वारा कुलपति गजेंद्र चौहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोगेश कुमार साइबर अपराध के प्रभारी निरीक्षक राजीव को पौधा भेंट कर सम्मानित किया तथा महिला थाना की प्रभारी को जागरूकता कार्यक्रमों में सराहनीय योगदान के लिए सर्टिफिकेट प्रदान किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×