For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नन्हे बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से किया अध्यापकों का सम्मान

07:37 AM Sep 05, 2024 IST
नन्हे बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से किया अध्यापकों का सम्मान
अम्बाला शहर के पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल में बुधवार को शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में प्रस्तुति देते बच्चे।-हप्र

अम्बाला शहर, 4 सितंबर (हप्र)
आज पुलिस डीएवी पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बच्चों ने अपने शिक्षकों के सम्मान में बढ़िया प्रस्तुतियां दीं। इस दौरान बच्चों को बताया गया कि शिक्षक दिवस भारत में 5 सितंबर को मनाया जाता है जो भारत के पहले उप राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन पर मनाया जाता है। उन्होंने अपने जीवन में शिक्षा के क्षेत्र में बहुत महत्वपूर्ण योगदान दिया था। उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। शिक्षक दिवस पर हम सही राह दिखाने के लिए अपने शिक्षकों को धन्यवाद देते हैं। इस दिन को मनाकर हम उनके लिए सम्मान व्यक्त करते हैं। इस अवसर पर नर्सरी क्लास के नन्हे बच्चों ने गाने पर सुंदर प्रस्तुति दी जिसे सभी ने बहुत सराहा।
एलकेजी के कुछ बच्चों ने अपने अध्यापकों का उनके जीवन में कितना महत्व है, यह नृत्य के माध्यम से दिखाया तो यूकेजी के बच्चों ने शुक्रिया शुक्रिया सॉन्ग के माध्यम से अपने अध्यापकों का धन्यवाद किया कि उन्होंने उन्हें सही मार्गदर्शन दिया। कक्षा पहली से पांचवीं तक के विद्यार्थियों ने नृत्य की प्रस्तुति द्वारा अपने शिक्षकों को देवतुल्य बताया।
इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ. विकास कोहली ने टीचर्स डे की बधाई दी और बच्चों को बताया कि शिक्षक दिवस हमें याद दिलाता है कि हमारे शिक्षक न केवल हमें ज्ञान के द्वार तक पहुंचाते हैं बल्कि हमें नैतिक एवं सामाजिक मूल्यों से भी परिपूर्ण करते हैं। इसलिए हमें हमेशा अपने शिक्षक का सम्मान करना चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement