For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

छात्राओं के व्हाट्स एप ग्रुप में डाला अश्लील वीडियो का लिंक

08:47 AM Mar 20, 2024 IST
छात्राओं के व्हाट्स एप ग्रुप में डाला अश्लील वीडियो का लिंक
कैथल के कस्बा चीका स्थित कन्या महाविद्यालय। -हप्र
Advertisement

ललित शर्मा/जीत सैनी
कैथल/गुहला चीका, 19 मार्च
गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज चीका के एक एक्सटेंशन लेक्चरर पर छात्राओं को गाइडेंस देने के लिए बनाए गए व्हाट्स एप ग्रुप में अश्लील वीडियो का लिंक डालने के आरोप लगे हैं।
आरोप है कि छात्राओं ने जैसे ही लिंक को खोला तो उसमें आई वीडियो को देखकर वे सन्न रह गई। इसके बाद छात्राओं ने लेक्चरर के खिलाफ एक लिखित शिकायत कालेज प्रिंसिपल को दी।
प्रिंसिपल ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत एक जांच कमेटी गठित कर दी। छात्रों को अश्लील लिंक भेजने का मामला जल्द ही आम लोगों तक पहुंच गया तो उनमें भी रोष पनपने लगा।
आज कई अभिभावकोंं व सामाजिक लोगों ने कालेज के कार्यवाहक प्रिंसिपल राजेंद्र अरोड़ा से मिल मामले पर कड़ा एतराज जताया और विवादित लेक्चरर को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की। प्रिंसिपल राजेंद्र अरोड़ा ने अभिभावकों को बताया कि कालेज की आंतरिक कमेटी मामले की जांच कर रही है और यदि जांच में लेक्चरर दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया जाएगा। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी उपासना के निर्देशों पर आज महिला थाना कैथल की प्रभारी रेखा रानी ने भी कन्या कॉलेज का दौरा किया और छात्राओं से बात की। महिला थाना प्रभारी रेखा ने छात्राओं को निर्भीक होकर अपनी बात कहने के लिए प्रेरित किया।

पहले भी विवादों में रह चुका है लेक्चर

गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज चीका के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के एक्सटेंशन लेक्चरर पर छात्रों को अश्लील लिंक भेजने के आरोप लगे हैं। वह लेक्चरर पहले भी गुमनाम चिठ्ठियों के कारण विवादों में रह चुका है। लगभग दो वर्ष पहले भी छात्राओं ने मुख्यमंत्री, उपायुक्त कैथल, कालेज प्रबंधन व स्थानीय मीडिया को गुमनाम चिठ्ठियां लिख कालेज के एक लेक्चरर पर सहित तीन लोगों के आचरण पर उंगलियां उठाई थी। जिस लेक्चरर पर आरोप लगे थे वह संदिग्ध परिस्थितियों में कालेज की दूसरी मंजिल से गिर कर अपनी टांगें तुड़वा बैठा था और लंबे समय तक बिस्तर पर रहा था। उस समय भी मामले की कई स्तरों पर जांच हुई, लेकिन बाद में मामला रफा दफा कर दिया गया। अब एक बार फिर से उसी लेक्चरर द्वारा ऐसी हरकत करने पर लोगों में उसके प्रति रोष है और वे उक्त लेक्चरर को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं।

Advertisement

"लेक्चरर पर लगे आरोपों की जांच काॅलेज कमेटी कर रही है। आज छात्राओं के बयान दर्ज किए गए हैं। जल्द ही जांच पूरी कर रिपोर्ट अधिकारियों को सौंप दी जाएगी।"  
-राजेंद्र अरोड़ा, कार्यवाहक प्रिंसिपल, कन्या काॅलेज, चीका।
"एसपी उपासना के निर्देशों पर आज मैं कन्या काॅलेज चीका में छात्राएं की समस्या जानने आई हूं। कई छात्रों से बात कर उन्हें अपनी बात बिना डरे कहने का मौका दिया गया है। यदि छात्राएं व काॅलेज प्रबंधन उन्हें लिखित शिकायत देता है तो दोषी के खिलाफ तुरंत मामला दर्ज कर दिया जाएगा।"  
-रेखा रानी, महिला थाना प्रभारी, कैथल।
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×