मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरपंचों की तरह ब्लॉक समिति सदस्यों ने भी मांगे अधिकार

10:17 AM Jul 25, 2024 IST
नीलोखेड़ी में बीडीपीओ को मांग-पत्र सौंपते हुए पंचायत समिति के सदस्य। -निस
Advertisement

नीलोखेड़ी, 24 जुलाई (निस)
पंचायत समिति के सदस्यों की एक बैठक का आयोजन प्रधान विक्रम सिंह की अध्यक्षता में किया गया।
बैठक में सभी सदस्यों ने सहमति से निर्णय लिया कि मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर मांग की जाए कि गांवों में विकास कार्य करवाने का अधिकार दिया जाए। बैठक के बाद सभी सदस्यों ने अपने मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम बीडीपीओ आशुतोष धीमान को एक मांग-पत्र भी सौंपा। प्रधान विक्रम सिंह ने बताया कि जिस प्रकार सरपंच अपने गांव में आवश्यकतानुसार विकास कार्य करवा सकते हैं तथा गांव वाासियों को प्राथमिकता के आधार पर कार्य करवाते हैं।
उसी तर्ज पर पंचायत समितियों के सदस्यों को भी अपने-अपने वार्ड में विकास कार्य करवाने का अधिकार दिया जाए, ताकि अपने जनप्रतिनिधित्व वाले कर्तव्य का निर्वाह कर सकें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत टेबल नं. 1, 2 व 3 में बांटे गए कार्यों को ग्राम पंचायत करवा सकती है, जबकि पंचायत समिति के सदस्यों को अपने-अपने वार्ड में कार्य करवाने का अधिकार नहीं है।
इसलिए मुख्यमंत्री से मांग की जाती है कि गलियों, नालियों व चौपालों आदि के कार्य करवानेे के लिए सदस्यों को अधिकार दिया जाए, ताकि पंचायत समिति के सदस्य यह कार्य करवाकर लोगों को राहत दे सकें। इस मौके पर सुखविन्द्र सिंह, राजबाला, रजनी बाला, एकता, गुलशन, कर्मबीर, सिमरन, नीलम, सुखदीप व ज्योति, सलिन्द्र कुमार, रितु रानी व प्रदीप आदि पंचायत समिति के सदस्य मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement