मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

असंध चौकी से रिफाइनरी तक लगेंगी लाइट और सीसीटीवी : कृष्ण लाल पंवार

10:26 AM Jan 30, 2024 IST
पानीपत रिफाइनरी में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते राज्यसभा सांसद कृष्ण पंवार। -वाप्र

पानीपत, 29 जनवरी (वाप्र)
इंडियन सिंथेटिक रबर प्राइवेट लिमिटेड के सौजन्य से सिंहपुरा पैरलल नहर पर आयोजित कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद कृष्णलाल पंवार ने नारियल फोड़ कर असंध चौंकी से पानीपत रिफाइनरी तक करीब सवा 2 करोड़ की लागत से सीसीटीवी कैमरे व सोलर लाइट लगने का नारियल फोड़ कर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि मार्च के अंत तक यह कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। इस पर जोर शोर से कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर इलेक्ट्रिक बसों का भी संचालन करवाया जाएगा। सामाजिक सुरक्षा उत्तरदायित्व के अंतर्गत यह कार्य किया जा रहा है। सांसद ने कहा कि सरकार ने चौदह जातियों को विश्वकर्मा योजना के अंतर्गत रखा है जिसमें उन्हें ट्रेनिंग दी जाएगी व एक लाख का लोन दिया जाएगा। इच्छुक प्रार्थी 14 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कौशल को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने यह विश्वकर्मा योजना शुरू की है।
कार्यक्रम में रिफाइनरी के ईडी एमएल डहरिया ने कहा कि सिठाना गांव में ऑरओ की व्यवस्था की जा रही हैं। स्कूल में जाने वाली लड़कियों के लिए टॉयलेट की व्यवस्था की जा रही है। इस मौके पर सरपंच सुरेंद्र, सतनाम सिंह, इंडियन सिंथेटिक रबर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य महाप्रबंधक मुकेश शर्मा मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement