मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हल्की बूंदाबांदी से लोगों को गर्मी से राहत, तापमान में गिरावट

11:07 AM Jun 02, 2024 IST
जगाधरी के पुरानी कचहरी इलाके में शनिवार को हुई बरसात। -निस

कुरुक्षेत्र, 1 जून (हप्र)
शनिवार को मौसम में आए बदलाव से शहर के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल गई है। दोपहर बाद हल्की बौछारों और धूल भरी आंधी से तापमान में गिरावट आई है। शहर का तापमान जहां 44 डिग्री के पार चल रहा था, आंधी और बारिश के चलते यह 39 डिग्री पर गया।
पारा लुढ़कने तेज हवाओं के चलने से मौसम में ठंडक हो गई वातावरण खुशनुमा हो गया। भीषण गर्मी से परेशान लोगों को दोपहर बाद तेज हवाएं चलने से गर्मी से कुछ हद तक राहत मिली।
वहीं, धूल भरी आंधी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। आंधी चलने से शहर के कई स्थानों पर होर्डिंग्स और बिजली के तार टूट गए और घंटों बिजली गुल रही। शनिवार की सुबह से ही तापमान में तेजी के चलते लोग भीषण गर्मी से परेशान रहे। गर्मी के कारण बाजारों से रौनक गायब दिखाई दी। आंधी के बाद बारिश की छिटपुट बूंदों ने मौसम को सुहाना बना दिया। शनिवार को दोपहर से ही आसमान में बादल छाने लगे थे। उधर, ग्रामीण क्षेत्रों में भी आंधी का असर दिखा। आंधी के बाद हुई छिटपुट बारिश ने गर्मी से राहत प्रदान की और मौसम को खुशनुमा बना दिया।
जगाधरी के कुछ इलाकों में बारिश
जगाधरी (निस) : शनिवार को भी गर्मी व उमस का कहर जारी रहा। शाम के समय अचानक आसमान में बरसात के बादल घिर आए। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद बंधी, लेकिन ऐसा कुछ खास नहीं हुआ। शाम के वक्त जगाधरी के पुरानी कचहरी रोड इलाके में कुछ जगहों पर करीब 20 मिनट के लिए बरसात हुई। बाकी के इलाके सूखे रहे। लोग उमस के चलते पसीने से तरबतर रहे। शहर के जिन इलाकों में बरसात हुई वहां के बच्चे राहत पाने के लिए बाहर निकल आए। बच्चे बरसात का आनंद ले रहे थे। बरसात से पहले चली तेज हवा से दर्जनों इलाकों की बिजली आपूर्ति काफी देर तक प्रभावित रही।

Advertisement

Advertisement