मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बारिश से दिल्ली पानी-पानी, यातायात प्रभावित, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

10:50 AM Jun 28, 2024 IST
नई दिल्ली में बारिश के बीच जलजमाव वाली सड़क से गुजरता एक साइकिल चालक। पीटीआई फोटो
Advertisement

नयी दिल्ली, 28 जून (भाषा)

Monsoon in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार देर रात से जारी भारी बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया और दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-एक की छत का एक हिस्सा गिर गया। बारिश देर रात तीन बजे शुरू हुई थी।

Advertisement

सफदरजंग मौसम केंद्र ने 153.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। लोगों ने भारी बारिश के चलते जलमग्न सड़कों और यातायात जाम में फंसे वाहनों की वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा कीं।

यातायात पुलिस ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, " ‘वाई-प्वाइंट' सलीमगढ़ और निगमबोध घाट के पास जलभराव के कारण शांतिवन से आईएसबीटी की ओर और आईएसबीटी से शांतिवन की ओर आउटर रिंग रोड पर यातायात प्रभावित है। कृपया अपनी यात्रा की योजना इसके अनुसार बनाएं।"


जलभराव के कारण आईटीओ, वीर बंदा बैरागी मार्ग और धौला कुआं पर भी यातायात प्रभावित हुआ।


भारत मौसम विभाग के अनुसार, एक दिन में 124.5 से 244.4 मिमी बारिश को अत्यधिक भारी वर्षा की श्रेणी रखा जाता है।


दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे की छत का एक हिस्सा गिरने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए।

Advertisement
Tags :
Delhi weatherDelhi Weather AlertHeavy Rain in DelhiHindi NewsMonsoon in DelhiRain in Delhiदिल्ली में बारिशदिल्ली में भारी बारिशदिल्ली में मानसूनदिल्ली मौसमदिल्ली मौसम अलर्टहिंदी समाचार
Advertisement