मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

वर्दी व अन्य भत्तों का पत्र जारी, बैंक खाते में स्थानांतरित होगी राशि

10:19 AM Oct 27, 2023 IST
हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों को मिला दीपावली से पहले तोहफा

दलेर सिंह/हप्र
जुलाना (जींद), 26 अक्तूबर
हरियाणा रोडवेज के चालक, परिचालकों व वर्कशॉप में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए दीपावली से पहले ही खुशखबरी आई है। इन कर्मियों को वर्दी व अन्य भत्ते देने के लिए मुख्यालय ने महाप्रबंधक को पत्र जारी किया है। जारी किए पत्र के अनुसार चालक व परिचालकों को सत्र 2021-22 व 2022-23 के लिए गर्मी में वर्दी के लिए प्रत्येक कर्मचारी को 1350 रुपए वर्दी भत्ता मिलेगा। वहीं कर्मचारियों के लिए एक हजार रुपए जूतों का भत्ता भी मिलेगा। चालक, परिचालक, उप निरीक्षक, निरीक्षक, मुख्य निरीक्षक, स्टेशन पर्यवेक्षक और यातायात प्रबंधक, मुख्य स्टोर कीपर सहित स्टोर स्टाफ वर्कस मैनेजर व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को भत्ता आधार कार्ड के साथ जुड़े बैंक खाते में स्थानंतरित किया जाएगा। जींद डिपो में 638 कर्मचारियों को वर्दी व जूते के लिए भत्ता दिया जाएगा। जींद डिपो में लगभग 300 चालक व परिचालक कार्यरत हैं और 80 से अधिक कर्मचारी वर्कशॉप में कार्यरत हैं। बता दें कि समय पर मुख्यालय द्वारा वर्दी भत्ता नहीं दिए जाने के कारण कर्मचारियों को सादी कपड़ों में ड्यूटी देनी पड़ती है। कई बार मुख्यालय द्वारा सादी कपड़ों में काम करने वाले कर्मचारियों पर जुर्माना लगाए जाने के निर्देश दिए जाते हैं। ऐसे में कर्मचारियों का कहना है कि मुख्यालय द्वारा कर्मचारियों को समय पर वर्दी भत्ता दिया जाए। हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के राज्य उपप्रधान संदीप रंगा ने कहा कि मुख्यालय द्वारा कर्मचारियों के लिए वर्दी भत्ता के लिए पत्र किया गया है। इससे कर्मचारियों में खुशी है, लेकिन मुख्यालय द्वारा कर्मचारियों को जितनी राशि दो वर्दी के लिए मिलती है, वह नाकाफी है। दो वर्दी सिलवाने के लिए कर्मचारियों को 1350 रुपए तक वर्दी भत्ता मिलता है, जो इस महंगाई के समय में कम है। कर्मचारियों को अपनी ओर से रुपए लगाकर वर्दी सिलवानी पड़ती है।

Advertisement

600 से ज्यादा कर्मचारियों को होगा फायदा

रोडवेज महाप्रबंधक जींद डिपो कमलजीत सिंह ने कहा कि जींद डिपो के चालक व परिचालकों व वर्कशॉप कर्मचारियों सहित 600 से ज्यादा कर्मचारियों को वर्दी भत्ता व जूते का भत्ता मिलेगा। वर्दी के लिए प्रत्येक कर्मचारी को 1350 रुपए व जूते के लिए एक हजार रुपए जारी किए जाएंगे, जो कर्मचारियों के बैंक खातों में भेज दिया जाएगा। यह भत्ता 2021-22 व 2022-23 वर्ष के लिए जारी किया गया है।

Advertisement
Advertisement