मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

होम्यो काॅलेज की गवर्निंग बॉडी को भेजा लीगल नोटिस

12:44 PM Aug 17, 2021 IST

चंडीगढ़, 16 अगस्त (ट्रिन्यू)

Advertisement

होम्योपैथिक काॅलेज एवं अस्पताल सेक्टर-26 के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप पुरी को री-इम्पयालमेंट देने पर गवर्निंग बॉडी के लाइफ मैंबर डॉ. सुनील शर्मा ने गवर्निंग बॉडी के प्रधान केएस आर्य, सचिव पीके मित्तल सहित अन्य पदाधिकारियों को लीगल नोटिस भिजवाया है। नोटिस में कहा गया है कि कालेज में री-इम्पलायमेंट का कोई प्रावधान नहीं है और इस संबंध में भेजे गये प्रस्ताव को पंजाब यूनिवर्सिटी भी खारिज कर चुकी है मगर फिर भी प्रबंधन सोसायटी ने डॉ. पुरी को री-इम्पलायमेंट दे दी जोकि नियमों के खिलाफ है इसलिए गवर्निंग बॉडी के खिलाफ लीगल कार्रवाई क्यों नहीं की जाये। नोटिस में कहा गया है कि पीयू कैलेंडर के मुताबिक एक बार प्रिंसिपल के तौर पर एक्सटेंशन देने और फिर दूसरी बार एक टीचर के तौर पर डॉ. पुरी को पुनर्नियुक्ति देने से पंजाब यूनिवर्सिटी इनकार कर चुकी है। इतना ही नहीं, जब लाइफ मैंबर डॉ. सुनील शर्मा ने कुलपति को लिखा तो पीयू की ओर से मांगे गये कमेंट्स पर पीयू को भी कोई जवाब नहीं दिया। काॅलेज ने चूंकि प्रिंसिपल की पोस्ट विज्ञापित कर रखी है लिहाजा सीनियर मोस्ट प्रोफेसर को अधिकतम 6 माह के लिये प्रभार दिया जा सकता है।

नोटिस में कहा गया है कि डॉ. पुरी को जिस विभाग में रखा गया है, वहां पर तो पहले से ही फैकल्टी तैनात है और साथ ही कहा गया है कि प्रो. संदीप पुरी कोई अति-असाधारण प्रतिभा वाले या बड़े विद्वान नहीं हैं। इसके अलावा नोटिस में प्रिंसिपल रहते डॉ. पुरी के आचरण पर भी सवाल उठाया गया है। उनके खिलाफ कई महिला फैकल्टी मैंबर्स सहित स्टाफ के सदस्यों ने अनादर व उत्पीड़न के आरोप भी लगाये और काॅलेज की गवर्निंग बॉडी के प्रधान को इस संबंध में एक शिकायत दी थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
काॅलेजगवर्निंगनोटिस,होम्यो