मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सभी गांवों की फिरनियों पर लगेंगी एलईडी लाइट्स

10:20 AM Feb 14, 2024 IST
पंचकूला विधानसभा हलके के सरपंचों की समस्याओं को सुनते हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता। -हप्र

पंचकूला, 13 फरवरी(हप्र)
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला विधानसभा के गांवों की फिरनियों पर एलईडी लाइट्स लगाने के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर शुरू करने के निर्देश दिये हैं। इसके अलावा उन्होंने निर्देश दिये की गांवों में मनरेगा के तहत लंबित भुगतान को एक सप्ताह के अंदर जारी किया जाये। ज्ञानचंद गुप्ता मंगलवार को सेक्टर-6 स्थित एचएसवीपी फील्ड हाॅस्टल में पंचकूला विधानसभा की सभी 19 ग्राम पंचायतों के सरपंचों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में गुप्ता ने गांव में विकास कार्यों में आ रही समस्याओं के बारे में सरपंचों से विस्तापूर्वक जानकारी ली और उनका जल्द समाधान करवाने का आश्वासन दिया।
सरपंचों द्वारा गांवों की फिरनियों पर एलईडी लाइट्स लगाने की मांग पर गुप्ता ने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को दूरभाष पर निर्देश दिए कि गांव की फिरनियों पर एलईडी लाइट्स प्राथमिकता के आधार पर लगाई जाए। इसके उपरांत गांव के अंदर लाइट्स लगाने का कार्य शुरू किया जाए। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने अवगत करवाया कि चार गांवों में फिरनियों पर एलईडी लाइट्स लगाने का कार्य आरंभ हो चुका है और बाकी बचे 15 गांवों में भी एलईडी लाइट्स का कार्य शीघ्र शुरू किया जाएगा। गुप्ता ने गांवों में मनरेगा के तहत किए गए कार्यों का लंबित भुगतान एक सप्ताह के अंदर जारी करने के भी निर्देश दिए। गांवों में गौहरों काे पक्का किए जाने की मांग पर गुप्ता ने कहा कि 25 किलोमीटर लंबी गौहरों को पक्का करवाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल से आग्रह किया गया है और कार्य जल्द शुरू होगा। उन्होंने कहा कि वे एचएसआर के तहत तय किए गए लेबर रेट्स को
बढ़ाने और छोटे गांवों में पीआरआई व एचएसएफसी के तहत मिलने वाल ग्रांट और फंड को लेकर भी उच्च अधिकारियों से बातचीत करेंगे।
इस अवसर पर बरवाला मंडल अध्यक्ष गौतम राणा, मार्केट कमेटी के पूर्व प्रधान अशोक शर्मा, बरवाला के सरपंच ओम सिंह, बतौड़ की सरपंच प्रेम लता, भगवान पुर के सरपंच हरचरण सिंह, बलविंद्र कौर, अमन कुमार, प्रीति, चरनजीत, नेहा, परमजीत सिंह, रवि शर्मा, विधि चंद शर्मा, बलराम सिंह, सोनम देवी, विशाल शर्मा, उषा रानी, सरिता शर्मा, कविता,अकबरी और सबीलपुर की सरपंच हर्ष रानी भी उपस्थित थे।

Advertisement

सरंपचों से मांगी गांवों से संबंधिक दो-दो महत्वपूर्ण कार्यों की सूची

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने प्रत्येक सरंपच को अपने-अपने गांवों से संबंधिक दो-दो महत्वपूर्ण कार्यों की सूची देने को भी कहा । उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री से चर्चा करने उपरांत इन कार्यों को शीघ्र पूरा करवाया जाएगा। श्री गुप्ता ने कहा कि उनका प्रयास है कि गांवों में किसी भी प्रकार की बुनियादी सुविधाओं की कमी ना रहे। वर्तमान राज्य सरकार द्वारा गांवों को शहरों की तर्ज पर विकसित किया जा रहा हैं।

Advertisement
Advertisement