For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लोहारू के हर ब्लॉक के 5 गांवों की फिरनियों में लगेंगी एलईडी लाइट : जेपी दलाल

07:33 AM Jul 07, 2024 IST
लोहारू के हर ब्लॉक के 5 गांवों की फिरनियों में लगेंगी एलईडी लाइट   जेपी दलाल
Advertisement

लोहारू, 6 जुलाई (निस)
वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि लोहारू क्षेत्र के हर ब्लॉक में पांच-पांच गांवों की फिरनियों को जगमग किया जाएगा। इन गांवों की फिरनियों में एलईडी लाइट लगाकर चकाचक किया जाएगा।
वित्त मंत्री ने बताया कि 15 गांव की फिरनियों में एलईडी लाइट लगाने के लिए सवा करोड़ खर्च होंगे। एलईडी लाइटों से गांव की सुंदरता बढ़ेगी वहीं रात को चोरी व आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगेगा। लोहारू खंड के गांव गोठड़ा, अलाउद्दीनपुर, झांझड़ा श्योराण, बारवास तथा बड़दु चैना की फिरनियों में 24 लाख रुपए की लागत से एलईडी लाइट लगवाई जायेंगी। सिवानी खंड के गांव झुंपा कलां, गुढा, मीठी, कालोद तथा गरवा की फिरनियों में 32.22 लाख रुपए की लागत से एलईडी लाइट लगवाकर रोशन किया जाएगा। इसी प्रकार बहल खंड के गांव सिधनवा, सुरपुरा कला, शेरला, गोकुलपुरा तथा चैहड़ खुर्द गांव की फिरनियों में 54.12 लाख की लागत से एलईडी लाइट लगाई जाएंगी।

पहले चरण में एलईडी लगाने का काम पूरा

जेपी दलाल ने बताया कि इससे पहले प्रथम चरण में लोहारू खंड में गांव सोहांसड़ा, सिंघानी, ढिगावा जाटान, कुड़ल तथा खरकड़ी की फिरनियों में एलईडी लाइट लगाई गई हैं। बहल ब्लॉक में बहल, मंढोली कलां, चैहड़ कलां, बिधनोई तथा पातवान गांव में लाइट लगाई गई हैं। सिवानी ब्लॉक में गांव बड़वा, गुरेरा, मंढोली खुर्द, विधवान तथा नलोई गांव में लाइट लगाई गई है।

Advertisement

''लोहारू, सिवानी तथा बहल ब्लॉक के पांच गांव में फिरनियों में एलईडी लाइट लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। निर्धारित किए गए सभी गांव में शीघ्र ही एलईडी लाइट लगाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।''
-संभव जैन, एक्सईएन, पंचायती राज

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×