For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में काले पीलिये पर व्याख्यान आयोजित

08:22 AM Dec 30, 2023 IST
गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में काले पीलिये पर व्याख्यान आयोजित
श्री अटल बिहारी वाजपई गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में काले पीलिए पर व्याख्यान में पीजीआईएमएस के गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग के अध्यक्ष एवं मॉडल ट्रीटमेंट सेंटर के इंचार्ज डॉक्टर प्रवीण मल्होत्रा को स्मृति चिन्ह भेंट करते निदेशक डॉ बी एम वशिष्ठ। -निस
Advertisement

बल्लभगढ़, 29 दिसंबर (निस)
श्री अटल बिहारी वाजपई गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फरीदाबाद के निदेशक डॉ बीएम वशिष्ठ ने विकसित भारत 2047 एजेंडा में अमृतकॉल विमर्श के तहत काले पीलिए पर एक व्याख्यान आयोजित करवाया। व्याख्यान देने के लिए पीजीआईएमएस के गेस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग के अध्यक्ष एवं मॉडल ट्रीटमेंट सेंटर के इंचार्ज डॉक्टर प्रवीण मल्होत्रा विशेष रूप से उपस्थित हुए। व्याख्यान में सैकड़ो विद्यार्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।
इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए डॉक्टर बी एम वशिष्ठ ने बताया कि काले पीलिये के बारे में वहां के विद्यार्थी, फैकल्टी व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को विस्तार से जानकारी प्रदान की गई तथा हरियाणा सरकार द्वारा चलाई जा रही काले पीलिए की मुफ्त इलाज व बचाव की विस्तृत जानकारी सांझा की गई। निदेशक डॉ बीएम वशिष्ठ ने बताया कि आज डॉक्टर प्रवीण मल्होत्रा के सहयोग से सभी एमबीबीएस विद्यार्थियों, चिकित्सकों तथा स्वास्थ्य कर्मियों को हेपेटाइटिस बी से बचाव की मुफ्त वैक्सीन लगवाने की शुरुआत भी की गई और सभी को इसके तहत 3 टीके लगाए जाएंगे ताकि सभी को इस जानलेवा बीमारी से बचाया जा सके। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों को इसकी चपेट में आने का अंदेशा ज्यादा होता है इसलिए सभी को यह वैक्सीन लगवानी चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×