For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट पर जीत को लेकर कशमकश में नेता

10:27 AM May 27, 2024 IST
भिवानी महेंद्रगढ़ सीट पर जीत को लेकर कशमकश में नेता
Advertisement

लोहारू, 26 मई (निस)
शनिवार को संपन्न हुए मतदान में भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय सीट पर मतदाताओं का रूख अलग-अलग दिखा। इस बार मतदाता एकतरफा किसी की जीत की बजाय प्रत्याशियों को लेकर मिली-जुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
लोहारू विधानसभा क्षेत्र के बूथों पर मतदान करने वाले अधिकतर मतदाताओं की जुबान मिलते-जुलते शब्द बोल रही थी। मतदाताओं का कहना था कि नेताओं ने पूरे पांच साल जनता को झूले पर झुलाया है तो अब जनता भी इन्हेें झुलाएगी।
यही कारण है कि 2019 में करीबन पांच लाख वोटों से जीतने वाले भाजपा प्रत्याशी धर्मबीर को इस बार भिवानी-महेेंद्रगढ़ सीट पर काफी पसीना बहाना पड़ा।
धर्मबीर और कांग्रेस के राव दान सिंह के बीच कांटेे की टक्कर देखने को मिली। जिसके कारण दोनों ही दलों के नेता अपनी जीत को लेकर दावे तो कर रहे हैं लेकिन मतदाताओं को रुख को देखकर अपनी जीत को लेकर कशमकश में जरूर हैं। सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम अमित कुमार ने बताया कि भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के लोहारू क्षेत्र में 69.22 प्रतिशत मतदान रहा।
अधिकारी के मुताबिक इस बार पुरुष मतदाताओं ने 70.5 फीसदी तथा महिला मतदाताओं ने 68.30 प्रतिशत मतदान किया। लोहारू शहर के बूथ नंबर 208 पर 56.48 प्रतिशत न्यूनतम मतदान हुआ।
वहीं गांव मिट्टी के बूथ नंबर 97 पर 85.54 प्रतिशत सर्वाधिक मतदान हुआ।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×