मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

टिकट के चाहवान नेताओं, समर्थकों की धड़कनें तेज

10:58 AM Sep 09, 2024 IST
दिल्लू राम बाजीगर, देवेंद्र हंस, नरेश ढांडे, फूल सिंह खेड़ी

प्रत्याशियों की घोषणा होते ही गुहला में बड़े विद्रोह का अंदेशा

जीत सिंह सैनी/निस
गुहला चीका, 8 सितंबर
आरक्षित सीट गुहला से कांग्रेस की टिकट पाने के लिए 45 लोगों ने आवेदन किया है। टिकट का ऐलान होने में जैसे-जैसे देरी हो रही है वैसे-वैसे टिकट के चाहवान नेताओं और उनके समर्थकों की धड़कने तेज होती जा रही हैं। टिकट पाने के इच्छुक ये नेता चुनाव की घोषणा होने के बाद से ही दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। यदि कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन की सूचनाओं को सच मान लिया जाए तो गुहला विधानसभा सीट आप के खाते में जाना तय है। ऐसे में गुहला कांग्रेस में बगावत होना भी तय माना जा रहा है।
आज कांग्रेस की टिकट के सबसे प्रबल दावेदारों में शामिल हलके के बड़े नेता दिल्लू राम बाजीगर का चुनाव देख रहे उनके बेटे पवन जगत, पूर्व विधायक फूल सिंह खेड़ी, 2019 में आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ चुके देवेंद्र हंस व नरेश ढांडे से बात कर उनका मन टटोलने का प्रयास किया। बातचीत में सभी नेताओं ने अपनी-अपनी टिकट पक्की होने की बात कही। लेकिन जब उन्हें कांग्रेस व आप के बीच गठबंधन होने और गुहला सीट आप के खाते में जाने के बारे में बताया तो किसी भी नेता ने अपने पत्ते तो नहीं खोलेे लेकिन ये जरूर कहा कि उन्हें टिकट नहीं मिलती तो वे अपने समर्थकों से विचार-विमर्श के बाद ही अगला कदम उठाएंगे।

Advertisement

दिल्लू राम बाजीगर 9 बार लड़ चुके चुनाव

दिल्लू राम बाजीगर कांग्रेस से 9 बार चुनाव लड़ चुके हैं और वे इस बार भी टिकट के प्रबल दावेदार हैं। कुछ नेता तो ऐसे है जो पिछले तीन चार सालों से निरंतर जनता के बीच रहकर कड़ी मेहनत कर रहे थे। ऐसे में यदि इन नेताओं को कांग्रेस का टिकट नहीं मिला तो गुहला कांग्रेस में बड़ा विद्रोह हो सकता है और आधा दर्जन बड़े चेहरों में से कई नेता आजाद या किसी दूसरी पार्टी से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement