For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मतगणना के दौरान कांग्रेस एजेंट के साथ वकील रहेंगे मौजूद

10:42 AM Jun 02, 2024 IST
मतगणना के दौरान कांग्रेस एजेंट के साथ वकील रहेंगे मौजूद
Advertisement

चंडीगढ़, 1 जून (ट्रिन्यू)
हरियाणा कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों की मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं। मतगणना केंद्रों पर पार्टी प्रत्याशियों के लिए काउंटिंग एजेंट के साथ वकील भी मौजूद रहेंगे। कांग्रेस इसकी कोशिश करेगी कि पहले पोस्टल बैलेट पेपर की गिनती करवाई जाए। इसके बाद ईवीएम मशीनों की मतगणना हो। शनिवार को नई दिल्ली में कांग्रेस के हरियाणा प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया की अध्यक्षता में हुई बैठक में इसे लेकर रणनीति बनाई गई।
25 मई को हरियाणा में लोकसभा की दस सीटों के लिए हुए मतदान के बाद कांग्रेस की यह पहली समीक्षा बैठक थी। बैठक में पूर्व सीएम व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान, रोहतक प्रत्याशी व राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, भिवानी-महेंद्रगढ़ प्रत्याशी राव दान सिंह, सोनीपत प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी, अंबाला उम्मीदवार वरुण चौधरी व करनाल से कांग्रेस प्रत्याशी दिव्यांशु बुद्धिराजा बैठक में मौजूद रहे। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सिरसा से प्रत्याशी कुमारी सैलजा की प्रतिनिधि के रूप में सढ़ाैरा विधायक रेणु बाला बैठक में मौजूद रहीं। वहीं फरीदाबाद से उम्मीदवार महेंद्र प्रताप सिंह के बेटे विजय प्रताप सिंह, हिसार से प्रत्याशी व पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश ‘जेपी’ के बेटे ने बैठक में भाग लिया। गुरुग्राम से उम्मीदवार राज बब्बर इस बैठक में मौजूद नहीं रहे। दीपक बाबरिया ने कहा कि इंडिया गठबंधन हरियाणा में लोकसभा की सभी सीटों पर जीत हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग भाजपा से पूरी तरह से त्रस्त हो चुके हैं। प्रदेश के मतदाताओं ने इस बार कांग्रेस को चुनने का काम किया है।
बाबरिया ने कहा कि इस बार कांग्रेस पोस्टल बैलेट पेपर को लेकर अलर्ट है। एआरओ के साथ एक वकील भी रहेगा। गड़बड़ी होने पर कैसे और किसे शिकायत करनी है, इसे लेकर सभी प्रत्याशियों को बताया गया। भिवानी-महेंद्रगढ़ से उम्मीदवार राव दान सिंह ने कहा – इस सीट से भाजपा उम्मीदवार धर्मबीर सिंह पहले चार लाख की जीत का दावा किया करते थे। अब वे खुद कह रहे हैं कि 49 हजार से चुनाव जीतेंगे। इससे स्पष्ट है कि इस लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस अच्छे मार्जन से जीत हासिल कर रही है। वहीं अंबाला प्रत्याशी वरुण चौधरी ने भी अपनी जीत का दावा किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×