मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विधायक राजेश नागर की मध्यस्थता पर वकीलों की हड़ताल स्थगित

07:41 AM Nov 09, 2023 IST
फरीदाबाद में बुधवार को सेक्टर-12 कोर्ट बार रूम में अधिवक्ताओं से बातचीत करते विधायक राजेश नागर। -हप्र

फरीदाबाद, 8 नवंबर (हप्र)
जिला बार की हड़ताल आज विधायक राजेश नागर की मध्यस्थता और जिला उपायुक्त के आश्वासन के बाद स्थगित हो गई। विधायक नागर ने कहा कि ‘मैं मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष वकीलों की बात रखूंगा और उनकी जमीन उन्हें दिलवाकर मामले का हल दिलवाऊंगा। आप लोग दिवाली का पर्व है, खूब धूमधाम के साथ मनाएं।’ यहां जिला बार के वकील 31 अक्तूबर से ही हड़ताल पर हैं और जिला अदालत में कोई काम नहीं हो पा रहा। वकीलों की समस्या को सुनने के लिए विधायक राजेश नागर बार में पहुंचे, जहां वकीलों ने बताया कि उन्हें उनकी ही जमीन का उपयोग नहीं करने दिया जा रहा है, जिससे बड़ी संख्या में नए युवा वकीलों को बैठने तक की जगह नहीं मिल पा रही है। वकीलों ने विधायक को बताया कि हर वर्ष करीब 400 नए वकील प्रेक्टिस के लिए जुड़ते हैं। लेकिन जब हम उनके बैठने के लिए शेड्स लगवाते हैं तो तोडफोड़ करवा दी जाती है। जबकि यह करीब साढ़े चार एकड़ जमीन वकीलों के उपयोग के लिए ही अलॉट हुई थी। विधायक राजेश नागर ने वकीलों को साथ लेकर उपायुक्त विक्रम सिंह के साथ बैठक की। उन्होंने खुद सीएम मनोहर लाल से बात करने की बात भी कही। डीसी ने वकीलों को किसी प्रकार की परेशानी न पहुंचाने की बात कही। इसके बाद वकीलों ने हड़ताल को स्थगित करने की घोषणा कर दी।
इस अवसर पर हरीश चेतन, सुरेश चंद, राजेश बैंसला प्रधान, ओमदत्त कौशिक महासचिव, जेपी अधाना पूर्व अध्यक्ष, ललित बैंसला, सतेंद्र रावत, कंवर राकेश सिंह, रविंद्र रावत, श्यौराज बैंसला, दीपक गुप्ता, पीके मित्तल, महेंद्र गर्ग, शीशपाल आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement