मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

छात्राओं के विरोध के चलते लॉ यूनिवर्सिटी अगले आदेश तक बंद

07:49 AM Sep 25, 2024 IST
पटियाला के गांव सिधुवाल स्थित राजीव गांधी नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की छात्राएं मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए। -निस

समराला, 24 सितंबर (निस)
पटियाला के गांव सिधुवाल स्थित राजीव गांधी नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी को प्रशासन ने अगले आदेश तक बंद कर दिया है। यूनिवर्सिटी अधिकारियों के मुताबिक यह कदम छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर उठाया गया है। इस संबंध में आदेश जारी कर सभी छात्राओं को अपने-अपने घर जाने के लिए कहा गया है।
मिली जानकारी के अनुसार छात्राएं कॉलेज में प्रदर्शन कर रही हैं। आंदोलनकारी छात्राओं का आरोप है कि बिना किसी नोटिस के वीसी जय शंकर सिंह ने हॉस्टल में आकर छात्राओं के कमरों की चेकिंग की और उनके कपड़ों पर टिप्पणी की, जिसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। यह छात्राओं की निजता पर हमला है। आंदोलनकारी छात्राएं लगातार वीसी के इस्तीफे की मांग कर रही हैं। छात्रों ने अल्टीमेटम दिया है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जातीं, तब तक संघर्ष जारी रहेगा। सोमवार को छात्राएं पूरा दिन वीसी के निवास के बाहर धरने पर बैठी रहीं और जोरदार नारेबाजी भी की। बाद में दोपहर में आंदोलनकारी छात्राओं और विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच मांगों को लेकर बैठक हुई, लेकिन यह बेनतीजा रही।

Advertisement

Advertisement