For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

लवी मेला : झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन की प्रदर्शनी रही आकर्षण का केंद्र

06:45 AM Nov 16, 2023 IST
लवी मेला   झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन की प्रदर्शनी रही आकर्षण का केंद्र
रामपुर बुशहर में लवी मेले में नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन झाकड़ी की प्रदर्शनी के शुभारंभ पर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल का स्वागत करते परियोजना प्रमुख मनोज कुमार। -निस
Advertisement

रामपुर बुशहर, 15 नवंबर (निस)
अंतर्राष्ट्रीय लवी मेले में विभिन्न सरकारी उपक्रमों के साथ-साथ एसजेवीएन लिमिटेड के नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन झाकड़ी द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी मेले में आए लोगों के विशेष आकर्षण का केंद्र रही। इसका मुख्य उद्देश्य आम जनमानस को विद्युत क्षेत्र में हुई क्रांति और उसकी उपयोगिता को समझाना था। परियोजना प्रमुख मनोज कुमार ने बताया कि प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को अवगत कराया गया कि किस तरह से एसजेवीएनएल विद्युत उत्पादन कर राष्ट्र के विकास में अपना योगदान दे रहा है। साथ ही यह भी दिखाया गया कि बिजली बनाने के अलावा कॉर्पोरेट सोशल जिम्मेवारी के माध्यम से भी समाज हित के लिए एसजेवीएन लगातार कार्य कर रहा है। राज्यपाल शिव प्रताव शुक्ल के अलावा चार दिवसीय मेले में देश एवं प्रदेश से आए हज़ारों लोगों ने परियोजना द्वारा लगाई गई इस प्रदर्शनी की सराहना की। मेले के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पधारे पर हिमाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने भी उक्त प्रदर्शनी का अवलोकन कर इसकी सराहना की। अंतिम सांस्कृतिक संध्या में परियोजना प्रमुख मनोज कुमार को लवी मेला कमेटी रामपुर बुशहर द्वारा सम्मानित किया गया।

Advertisement

सलमान अली, साज भट्ट के नाम रही अंतिम सांस्कृतिक संध्या

मेले की चौथी एवं अंतिम सांस्कृतिक संध्या इंडियन आइडल फेम सलमान अली व मशहूर पार्श्व गायक साज भट्ट के नाम रही। इन दोनों कलाकरों ने अपने हिट गानों की प्रस्तुतियां देकर मुख्य अतिथि समेत दर्शकों को रात 12 बजे तक बांधे रखा तथा नाचने पर मजबूर कर दिया। स्टार कलाकारों से पूर्व पहाड़ी गायक सुनील शर्मा व हनी नेगी ने भी अपनी प्रस्तुतियों से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement