मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

08:02 AM Feb 08, 2024 IST
चंडीगढ़ के सेक्टर 35 में बुधवार को पुलिस ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछारों कर उन्हें पीछे हटाया। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/ हप्र
मनीमाजरा (चंडीगढ़), 7 फरवरी
मेयर चुनाव के बाद उठा विरोध अब तक शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को एनएसयूआई ने चुनाव की धांधली को लेकर सेक्टर 35 में जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने पुलिस के बैरिकेड्स को जबरन तोड़ने का प्रयास किया। इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया।
इतना ही नहीं वाटर कैनन का इस्तेमाल कर भारी संख्या में तैनात कार्यकर्ताओं को पानी की बौछारों से पीछे हटाया गया। इस दौरान पुलिस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के बीच काफी बहस देखने को मिली। चंडीगढ़ पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर कार्यकर्ताओं को बीजेपी कार्यालय पहुंचने से पहले ही रोक दिया। पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। लाठीचार्ज को लेकर जनता में भारी आक्रोश है।

कांग्रेस ने किया  शक्ति प्रदर्शन

मेयर मनोज सोनकर के वार्ड में चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की ओर से नारी न्याय है तैयार हम अभियान के तहत महिलाओं से विरोध में थालियां बजवाई गईं। विकास नगर मौलीजागरा में हुए कार्यक्रम में ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा, चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष दीपा दुबे, चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लकी, पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री रह चुके पवन कुमार बंसल के अलावा कांग्रेस कॉलोनी सेल के चेयरमैन मुकेश राय, यूथ कांग्रेस प्रधान मनोज लुबाना, जिला अध्यक्ष रवि ठाकुर और महिला कांग्रेस कार्यकताओं ने शिरकत की। थालियां बजाकर कांग्रेस ने समारोह में शक्ति प्रदर्शन दिखाने की कोशिश की। कांग्रेस रामलील मैदान से कम्युनिटी सेंटर तक पैदल थालियां बजाकर आगे बढ़ना चाहती थीं, जिन्हें पुलिस बल ने बीच में रोक दिया।

Advertisement

आप ने निकाला कैंडल मार्च

निगम चुनाव में लोकतंत्र की कथित हत्या मामले में आप ने आज दूसरे दिन मलोया में कैंडल मार्च निकाला।
कैंडल मार्च में पंजाब वाटर सप्लाई एवं सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन डॉ. एसएस आहलूवालिया, पार्षद मनोवर, वरिष्ठ नेता मीना शर्मा, गुरदेव यादव, राजेश चौधरी के अलावा बड़ी संख्या में वॉलन्टियर और चंडीगढ़ निवासी शामिल हुए। उन्होंने बताया कि लोकतंत्र की हत्या करने वालों को सजा दिलाने के लिए आप की भूख हड़ताल आज चौथे दिन भी निगम कार्यालय के सामने जारी है। आप पार्षद जसवीर सिंह लाडी, सुनील  टांक, वीरू सिंह, कुलविंदर यादव और रोशन रावत आज भूख हड़ताल पर बैठे।

अलका लांबा ने भाजपा को घेरा

चंडीगढ़ में बुधवार को ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लाम्बा ने पत्रकार वार्ता कर भाजपा को जमकर कोसा। -दैनिक ट्रिब्यून

मेयर चुनाव के बाद उठे घटनाक्रम को लेकर सियासी पारा अपने चरम पर है। इसी कड़ी में बुधवार को ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लाम्बा शहर में थीं। कांग्रेस भवन में बुलाये गए पत्रकार वार्ता के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सत्ता पक्ष भाजपा को राष्ट्रीय, अंतराष्ट्रीय और स्थानीय मुद्दों पर जमकर घेरा। मंच पर उनके साथ चंडीगढ़ महिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपा दुबे, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एच एस लक्की, पार्षद गुरप्रीत गाब्बी, तरुणा मेहता भी उपस्थित रहे। अलका लाम्बा ने मेयर चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट में की गयी टिप्पणी की सराहना की। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार, सांसद समृति ईरानी और यहां तक की चंडीगढ़ मेयर चुनाव के प्रसंग को लेकर सांसद किरण खेर पर निशाना साधा। लोकसभा चुनाव में चंडीगढ़ संसदीय सीट पर कांग्रेस या आप का उम्मीदवार उतारे जाने केसवाल पर उन्होंने कहा की यहां बैठ कर मैं और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष तय नहीं कर सकते। पवन बंसल एक सीनियर नेता हैं, गठबंधन की बातचीत जारी है। स्क्रीनिंग होने वाली है । उन्होंने यह भी तर्क दिया की पंजाब, चंडीगढ़ और दिल्ली के मसले अलग रखे जाने चाहिए। गठबंधन मजबूती से चुनाव लड़ेगा लेकिन किसको कितनी सीट कहाँ से मिलेगी ये आने वाले दिनों में तय हो जायेगा।

Advertisement
Advertisement