For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लारा को चुनौतियां पसंद

01:50 PM Aug 21, 2021 IST
लारा को चुनौतियां पसंद
Advertisement

ए.चक्रवर्ती

बिना किसी होड़ के काम करना पूर्व मिस यूनिवर्स और अभिनेत्री लारा दत्ता की आदत बन चुकी है। उनकी हालिया रिलीज़ फिल्म ‘बेलबॉटम’ में लारा के काम की काफी तारीफ हुई है। खासकर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की भूमिका के लिये उनके प्रोस्थेटिक मेकअप को दर्शकों ने काफी नोटिस किया। उनके साथ इस फिल्म में एक और हीरोइन हुमा कुरैशी को कम स्पेस मिला है। दूसरी ओर लारा के बारे में पहले कई तरह की अफवाहें थी। पूर्व पीएम के लुक वाला एक फोटो सामने आने के बाद से ही उनके अभिनय और भूमिका को लेकर फैंस काफी उत्सुक थे। अब फिल्म को और लारा की टीम को फैंस का खूब प्यार मिल रहा है। जहां तक लारा का सवाल है इस तरह के चैलेंज कबूल करने के लिए वह हमेशा तैयार रहती हैं।

Advertisement

पूनम पांडे ने कन्नी काट ली

Advertisement

ग्लैमर के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाली मॉडल और अभिनेत्री पूनम पांडे का कभी विवादित राज कुंद्रा के साथ प्रोफेशनल रिश्ता था। पर अब उनका कहना है कि वह भाग्यशाली है कि समय रहते उन्होंने राज कुंद्रा से कन्नी काट ली। वह दो टूक कहती हैं कि उन्होंने अपने करिअर को कभी विवादित नहीं होने दिया। वह जिस तरह की फिल्में या दूसरे असाइनमेंट करती रही हैं उसे उन्होंने कभी नहीं छिपाया। अपनी बोल्ड इमेज को लेकर वह बहुत खुश थीं, बल्कि इसे उन्होंने और ज्यादा बोल्ड बनाया। 2013 की फिल्म ‘नशा’ में पहली बार उनके ग्लैमरस अवतार की खासी चर्चा हुई। वह आज भी इस तरह की फिल्मों में लगातार काम कर रही हैं। ऐसी ही उनकी दो फिल्में ‘लव इन टैक्सी’ और ‘टच इन फायर’ जल्द दर्शकों के बीच आएंगी। चार-पांच साल पहले राज कुंद्रा के साथ इसी वजह से उनका जुड़ाव हुआ था। पर जल्दी ही राज से नाता तोड़कर उन्होंने अपने ढंग से काम करना शुरू कर दिया। इस प्रोफेशनल रिश्ते के टूटने की असली वजह वह नहीं बताती हैं, मगर उन्हें इस बात की खुशी है कि वह समय रहते राज से अलग हो गईं। वरना पुलिसिया जांच की गिरफ्त में उन्हें भी आना पड़ता।

धर्मेन्द्र ने हर चैलेंज को कबूल किया

कुछ दिनों पहले एक सिंगिंग शो में धर्मेंद्र ने कहा था,‘बहुत काम कर लिया। अब तो बस आराम करता हूं और लोगों से मिल-जुल लेता हूं।’ बीच में उनकी अस्वस्थता की खबर से उनके फैन थोड़ा अपसेट हो गए थे। पर अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं। असल में वह नरम-गरम धरम हैं। जीवन के हर चैलेंज को उन्होंने कबूल किया है। वर्षों पहले उन्होंने अपने पिताजी को चैलेंज किया था, एक दिन पंजाब में उनका भी पोस्टर लगेगा। उस समय सभी यही कहते थे कि उनका चेहरा हीरो जैसा नहीं है। पर इसके बाद वह बराबर ऐसे चैलेंज को ध्वस्त करते रहे। उन्होंने अपने स्ट्रगल के दिनों के सारे शुभचिंतकों बिमल राय, हृषीकेश मुखर्जी, अर्जुन हिंगोरानी, मनोज कुमार जैसे दोस्तों का हमेशा आभार जताया है। उन दिनों को याद कर वह बताते हैं,‘उन दिनों हमारी इंडस्ट्री में अच्छे लोगों का अच्छा जमावड़ा था।’

दीपिका को नहीं मिल रहे इंडोर्समेंट

दीपिका पादुकोण के पास आदित्य चोपड़ा की फिल्म ‘पठान’ के अलावा कोई फिल्म नहीं है। देखा जाए तो कोरोना काल ने उन्हें भी बैक डोर पर ला खड़ा कर दिया। वैसे इस दौरान उनकी दो-तीन फिल्मों की घोषणा ज़रूर हुई है, पर यह उनके लिए एक सामान्य सी बात है। अब जैसे कि करण जौहर की शकुन बत्रा निर्देशित उनकी एक फिल्म की घोषणा को हुए दो साल से ज्यादा हो चुके हैं, पर इस फिल्म का अब भी कुछ अता-पता नहीं है। सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि पिछले कुछ माह में दीपिका के हाथ से कई बड़े इंडोर्समेंट फिसले हैं। ताज़ा हाल यह है कि ‘…83′ के उनके छोटे रोल की बात जाने दें, तो रोहित शेट्टी की ‘सर्कस’ में वह एक कैमियो कर रही हैं। दीपिका एक शानदार अभिनेत्री है इसलिए ऐसे छोटे रोल में दर्शक भी उन्हें पसंद नहीं करेंगे। वैसे हाल ही में दीपिका ने साउथ के निर्देशक नाग अश्विन की तमिल हिंदी में काम करना मंजूर किया है। इसमें उनका लीड रोल है। निश्चित रूप से यह उनके करिअर का एक अच्छा कदम है। अब देखना यह है कि यह फिल्म कब तक फ्लोर पर जाती है।

सोनाक्षी से हो रही ‘साज़िश’

बॉलीवुड की रीत बन चुकी है कि वह गुप-चुप तरीके से किसी खास एक्टर को अपना टार्गेट बनाता है। इन दिनों सोना उसकी नयी शिकार हैं। उनकी नयी फिल्म ‘भुज-द प्राइड ऑफ इंडिया’ हाल ही में ओटीटी पर आई है। फिल्म में सोनाक्षी की शानदार भूमिका है। हालांकि देखा जाये तो इससे पहले शायद एक सोची समझी नीति के तहत इसके प्रमोशन में सोनाक्षी का नाम बहुत कम आ रहा था। जबकि अजय देवगन के साथ इसके प्रमोशन में संजय दत्त, नोरा फतेही और शरद केलकर जैसे इसके दूसरे कलाकारों के नाम हाइप किए गये थे। खैर सोना ने अपने अभिनय से जता दिया कि वह किसी से कम नहीं हैं। अगर बॉलीवुड का उनके लिये रवैया देखते हैं तो इन दिनों सोना को एकदम साइड लाइन करते हुए नयी फिल्मों के ऑफर बिल्कुल नहीं मिल रहे हैं। बॉलीवुड में इस तरह की बातें एकदम बेमानी हो गई है। वरना क्या वजह हो सकती है कि ‘दबंग-4’ की किसी भावी योजना में सोना का ज़िक्र भी नहीं। बादशाह के साथ एक म्यूजिक वीडियो से भी उनका नाम आउट कर दिया गया। अब तो सोना को अपने खिलाफ हो रही ऐसी साज़िश की गंभीरता को समझना चाहिए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×