For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Wayanad Landslide: पीएम मोदी व नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने जताया दुख, हरसंभव मदद का भरोसा दिया

10:05 AM Jul 30, 2024 IST
wayanad landslide  पीएम मोदी व नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने जताया दुख  हरसंभव मदद का भरोसा दिया
वायनाड में राहत एवं बचाव कार्य में जुटे लोग। वीडियो ग्रैब
Advertisement

नयी दिल्ली, 30 जुलाई (भाषा/ट्रिन्यू)

Landslides in Wayanad: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के वायनाड जिले में भूस्खलन की घटनाओं में लोगों की मौत पर मंगलवार को दुख व्यक्त किया और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को संकट से निपटने के लिए केंद्र से हर संभव मदद मिलने का आश्वासन दिया। प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। वहीं, घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

Advertisement

मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘वायनाड में कुछ जगहों पर भूस्खलन की खबर से व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजन को खोया है और जो घायल हुए हैं, मैं उनके शीर्ष स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। प्रभावित लोगों की मदद के लिए बचाव अभियान जारी है।''


यह भी पढ़ें: Landslides in Wayanad: वायनाड में भूस्खलन, सैकड़ों लोग मलबे में दबे, आठ की मौत

Advertisement

मोदी ने लिखा, ‘‘केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन से बात की और वहां उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।'' आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री ने राज्य से संबंध रखने वाले दो केंद्रीय मंत्रियों-सुरेश गोपी और जॉर्ज कुरियन से भी मौजूदा स्थिति पर बात की। उन्होंने बताया कि मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा से क्षेत्र में राहत कार्यों में मदद के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को भी भेजने को कहा।

वहीं, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जो लोग अभी भी फंसे हुए हैं उन्हें जल्द ही सुरक्षित निकाल लिया जाएगा।


राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री और वायनाड के जिला कलेक्टर से बात की है, जिन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि बचाव अभियान जारी है। राहुल ने उनसे सभी एजेंसियों के साथ समन्वय सुनिश्चित करने, एक नियंत्रण कक्ष स्थापित करने और राहत प्रयासों के लिए आवश्यक किसी भी सहायता के बारे में सूचित करने का अनुरोध किया है।

राहुल गांधी ने कहा कि वह इस संबंध में केंद्रीय मंत्रियों से बात करेंगे और उनसे वायनाड को हरसंभव सहायता प्रदान करने का अनुरोध करेंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×