For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शिमला में कार्ट रोड पर भूस्खलन, लोगों में दहशत

07:20 AM Jul 10, 2024 IST
शिमला में कार्ट रोड पर भूस्खलन  लोगों में दहशत
Advertisement

शिमला, 9 जुलाई (हप्र)
राजधानी शिमला के कार्ट रोड पर बीती रात लोकल बस अड्डे के पास भारी भूस्खलन हुआ। यह भूस्खलन यहां स्थित गुरुद्वारे के साथ हुआ जहां पार्किंग और शॉपिंग कांप्लेक्स निर्माणाधीन है। इस भूस्खलन में किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है, हालांकि भूस्खलन की व्यापकता को देखते हुए आसपास के घरों को खाली करवाया गया है और भूस्खलन वाली जगह को बड़े-बड़े तिरपालों से ढक दिया गया है। इस कारण कुछ देर तक बीती रात कार्ट रोड पर यातायात भी बाधित रहा जो बाद में सामान्य हो गया। इस घटना से शिमला वासियों के जहन में बीते साल की आपदा की यादें ताजा हो गई हैं और उनमें फिर से दहशत है।
भूस्खलन की सूचना मिलते ही जिलाधीश अनुपम कश्यप आला अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। अनुपम कश्यप ने बताया कि भूस्खलन से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। जिला प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बाधित यातायात को सुचारू कर दिया है और धंस रहे हिस्से को पूरी तरह तिरपाल से ढक दिया है ताकि बारिश का प्रभाव न पड़ सके। घटनास्थल पर बिजली का एक खंभा भी है जिस पर से एहतियात के तौर पर बिजली की आपूर्ति बंद कर दी गई है।
उन्होंने कहा कि यातायात व्यवस्था आने वाले दिनों में भी सुचारू रहेगी। घटना स्थल पर पानी की आपूर्ति की पाइप भी है जिसकी सुरक्षा के लिए जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×