For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पापुआ न्यू गिनी में भूस्खलन, 670 लोगों की मौत की आशंका

05:02 PM May 26, 2024 IST
पापुआ न्यू गिनी में भूस्खलन  670 लोगों की मौत की आशंका
पापुआ न्यू गिनी के ऊंचे इलाकों पोगेरा गांव में राहत एवं बचाव कार्य में जुटे कर्मी। पीटीआई फोटो
Advertisement
मेलबर्न, 26 मई (एजेंसी)Landslide in Papua New Guinea: अंतर्राष्ट्रीय प्रवासन संगठन (आईओएम) ने रविवार को अनुमान जताया कि पापुआ न्यू गिनी में बड़े पैमाने पर हुए भूस्खलन से 670 लोगों की मौत होने की आशंका है। दक्षिण प्रशांत द्वीप राष्ट्र में संयुक्त राष्ट्र प्रवासन एजेंसी के मिशन प्रमुख सेरहान एक्टोप्राक ने कहा कि मौत का संशोधित आंकड़ा यमबली गांव और एंगा प्रांतीय अधिकारियों की इस गणना पर आधारित है कि शुक्रवार को भूस्खलन के कारण 150 से अधिक मकान दब गए हैं, जबकि पहले 60 मकान दबने का अनुमान जताया गया था।

एक्टोप्राक ने कहा, ‘वे अनुमान लगा रहे हैं कि 670 से अधिक लोग मिट्टी के नीचे दबे हैं।' स्थानीय अधिकारियों ने शुक्रवार को भूस्खलन के कारण 100 लोगों की मौत होने की आशंका जताई थी। रविवार तक केवल पांच शव मिले हैं। राहत कार्य जारी है और बचावकर्मी जीवित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जा रहे हैं।

Advertisement

एक्टोप्राक ने कहा कि सहायताकर्मियों ने छह से आठ मीटर (20 से 26 फुट) गहराई में जमीन और मलबे के नीचे लोगों के जीवित मिलने की उम्मीद छोड़ दी है। देश की राजधानी पोर्ट मोरेस्बी से लगभग 600 किलोमीटर दूर उत्तर-पश्चिम में एंगा प्रांत में शुक्रवार को भूस्खलन के कारण लोग दब गए थे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×