मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए मांगी जमीन

08:31 AM May 31, 2024 IST
ज्ञानचंद गुप्ता

पंचकूला, 30 मई (हप्र)
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला में इंजीनियरिंग कॉलेज की बिल्डिंग के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। इसके लिए उन्होंने 10 एकड़ भूमि की मांग रखी है। इस सिलसिले में तकनीकी शिक्षा विभाग के महानिदेशक की ओर से हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पंचकूला जिला उपायुक्त, एचएसआईआईडीसी और पंचकूला नगर निगम को पत्र लिखा गया है। पत्र में कहा गया है कि शहर में उपयुक्त स्थान पर बिना किसी लागत के भूमि उपलब्ध करवाई जाए ताकि यहां अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के मानकों के अनुसार इंजीनियरिंग कॉलेज का भवन बनाया जा सके।
गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार ने गत वर्ष पंचकूला में राज्य इंजीनियरिंग एवं तकनीकी संस्थान शुरू करने के लिए आदेश जारी किए थे। इन आदेशों के तहत शैक्षणिक सत्र 2023-24 से शहर के सेक्टर 26 स्थित गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक संस्थान में ही इंजीनियरिंग कॉलेज की कक्षाएं शुरू कर दी गई थीं। फिलहाल यहां कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड मशीन लर्निंग, रोबोटिक्स एंड ऑटोमेशन और साइबर सिक्योरिटी के कोर्स करवाए जा रहे हैं।

Advertisement

Advertisement