For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

उत्तराखंड में भूमि और थूक जेहाद नहीं चलेगा : धामी

09:57 AM Oct 14, 2024 IST
उत्तराखंड में भूमि और थूक जेहाद नहीं चलेगा   धामी
Advertisement

देहरादून, 13 अक्तूबर (एजेंसी)
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में धर्मांतरण, अतिक्रमण, ‘भूमि जेहाद और थूक जेहाद’ नहीं चलेगा और इसे रोकने के लिए उन्होंने समाज के पढ़े-लिखे वर्ग से आगे आने का आह्वान किया। उधमसिंह नगर जिले के किच्छा में नागरिक अभिनंदन समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है, जहां सब मिलजुलकर रहते हैं। उन्होंने कहा, ‘लेकिन उत्तराखंड के अंदर धर्मांतरण नहीं चलेगा, अतिक्रमण नहीं चलेगा, लैंड (भूमि) जेहाद नहीं चलेगा।
उत्तराखंड में कुछ लोग थूक जेहाद कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश के अंदर थूक जेहाद नहीं चलेगा।’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘समाज के अंदर खराब चीजों को रोकने के लिए पढ़े-लिखे लोगों को आगे आना चाहिए। जो गलत चीज है, वह बर्दाश्त नहीं होगी। उत्तराखंड में यह किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगा।’ हाल में पर्यटक नगरी मसूरी में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खतौली के निवासी दो भाई नौशाद अली और हसन अली को चाय के बर्तन में थूकने और उस चाय को ग्राहकों को पिलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार कठोर, लेकिन जरूरी निर्णय ले रही है।
उन्होंने सख्त नकल विरोधी कानून, दंगा विरोधी कानून आदि का जिक्र किया तथा कहा कि जल्द ही प्रदेश में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) भी लागू होने जा रही है। उन्होंने कहा कि यूसीसी के लिए उत्तराखंड की जनता ने उनकी सरकार को जनादेश दिया था और स्वतंत्र भारत में यूसीसी लागू करने वाला यह पहला राज्य बनेगा। उन्होंने कहा कि सख्त नकल कानून लाने के बाद उनकी सरकार पिछले तीन साल में युवाओं को 17,000 से ज्यादा सरकारी नौकरियां दे चुकी है। धामी ने कहा कि अब उनकी सरकार सख्त भूमि कानून बनाने वाली है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement