For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सिरसा में जहरीली गैस से मजदूर की मौत, एक गंभीर

09:04 AM May 07, 2024 IST
सिरसा में जहरीली गैस से मजदूर की मौत  एक गंभीर
Advertisement

सिरसा, 6 मई (हप्र)
शहर के आदर्श नगर में कुईं खोदते समय जहरीली गैस के प्रभाव से एक मजदूर की मौत हो गई जबकि एक मजदूर की हालात बिगड़ गई। गंभीर मरीज को अग्रोहा रेफर किया गया है। घटना मध्यरात्रि की है।
आदर्शनगर में ज्वाला मंदिर के पास मजदूर शौचालय के लिए कुईं खोदने का काम कर रहे थे। पंजाब के मुक्तसर जिले के गांव मलन निवासी बिंद्र सिंह, लुधियाना के रायकोट निवासी हरमिंद्र व राजकुमार मध्य रात्रि के समय कुईं खोद कर उसमें रिंग डाल रहे थे। मजदूर बिंद्र सिंह नीचे कुईं में उतारा हुआ था जबकि हरमिंद्र व राजकुमार बाहर थे।
करीब 28 फीट खुदाई करने के बाद गैस के प्रभाव से कुईं में नीचे उतरा बिंद्र सिंह बेहोश हो गया। बाहर खड़े हरमिंद्र व राजकुमार ने जब उसे आवाज लगाई तो बिंद्र की आवाज न आने पर हरमिंद्र नीचे उतर गया, लेकिन वह भी गैस के प्रभाव से बेहोश हो गया। इसके बाद बाहर खड़े राजकुमार ने आसपास के लोगों व हूडा चौकी पुलिस को मौके पर बुलाया और कुईं में उतरे मजदूरों को बाहर निकाला।
जब मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया तो बिंद्र सिंह को चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया जबकि मजदूर हरमिंद्र को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।
सोमवार को मृतक बिंद्र के परिजनों के बयान पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने इतेत्फाकिया मौत होने की कार्रवाई की। मृतक बिंद्र सिंह (40 साल) के दो लड़के व एक दिव्यांग लड़की है। वह पिछले 20 साल से सिरसा की रहमत कॉलोनी में रहता है। वह पिछले 20 सालों से कुईं खोदने का काम करता था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×