For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

श्रमिकों की मांगों को लेकर राज्यमंत्री बिशंबर से मिले श्रमिक नेता

11:22 AM Apr 08, 2024 IST
श्रमिकों की मांगों को लेकर राज्यमंत्री बिशंबर से मिले श्रमिक नेता
भिवानी में रविवार को मांगों को लेकर राज्य मंत्री बिशंबर वाल्मीकि से मुलाकात करते मेट मनरेगा मजदूर नेता। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 7 अप्रैल (हप्र)
मेट मजदूरों से संबंधित विभिन्न मांगों को लेकर रविवार को बीआर अंबेडकर मेट मनरेगा मजदूर समिति के पदाधिकारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री बिशंबर वाल्मीकि से स्थानीय पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में मिले तथा उनसे मेट मजदूरों की विभिन्न मांगों को जल्द से जल्द पूरा किए जाने की गुहार लगाई।
इस मौके पर समिति के अध्यक्ष दयाकिशन ने बताया कि उन्होंने राज्य मंत्री बिशंबर वाल्मीकि के समक्ष मनरेगा मेट व मजदूरों को हरियाणा श्रम बोर्ड से मिलने वाले लाभों में शामिल करने, पंचायत, ब्लॉक समिति व जिला परिषद द्वारा करवाने वाले कार्यों को मनरेगा मजदूरों द्वारा करवाए जाने, जिन पंचायतों में मनरेगा मजदूर नहीं हैं, वहां पर काम का अधिकार बीआर अंबेडकर मेट मजदूर समिति को दिए जाने, डी प्लान के तहत जितने भी कार्य हैं, वे समिति के माध्यम से करवाए जाने, पिछले 6-7 वर्षों से मेट का कार्य करने वाले मनरेगा मेट को बिना किसी ठोस कारण न हटाए जाने, मनरेगा मेट को कौशल रोजगार से जोड़े जाने, मनरेगा मजदूरों को 100 की बजाय 200 दिन का रोजगार दिए जाने आदि की मांगें उठाई।
उन्होंने कहा कि मेट मनरेगा मजदूर अपनी मांगों को लेकर पिछले काफी समय से दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। जिसके चलते मजदूर शोषण की मार झेल रहे हैं। इस अवसर पर उपाध्यक्ष बीर सिंह, अशोक, अनिल, सुनिल, योगेन्द्र भी साथ रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×