मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Kuwait fire incident: अपने घर में इकलौते कमाने वाले थे पंजाब के हिमत राय

03:47 PM Jun 14, 2024 IST
वह इमारत जिसमें आग लगी थी। फोटो रॉयटर्स
Advertisement

होशियारपुर,14 जून (भाषा)

Kuwait fire incident: कुवैत अग्निकांड में मारे गए भारतीयों में पंजाब के होशियारपुर निवासी हिमत राय भी शामिल हैं जो अपने घर में इकलौते कमाने वाले थे। राय का परिवार होशियारपुर शहर के उपनगर कक्कोन में रहता है और जब से उन्हें इस त्रासदी की खबर मिली है पूरा परिवार सदमे में हैं।

Advertisement

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार हिमत राय (62) होशियारपुर जिले के सलेमपुर गांव के रहने वाले थे और बुधवार को कुवैत के मंगाफ में अग्निकांड में मारे गए। उनके परिवार में पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा है। उनकी बेटियों का विवाह हो चुका है।

बृहस्पतिवार शाम से बड़ी संख्या में लोग हिमत राय के घर शोक संवेदना व्यक्त करने आ रहे हैं। राय की पत्नी सरबजीत कौर ने शुक्रवार को कहा कि उनके पति परिवार में एकमात्र कमाने वाले थे।

राय करीब 28-30 साल पहले देश से चले गए थे और रोजी रोटी कमाने के लिए कुवैत में ‘एनबीटीसी' कंपनी में काम कर रहे थे। परिवार ने बताया कि वह कंपनी के फैब्रिकेशन विभाग में फोरमैन थे।

उनकी दो बेटियां अमनदीप कौर (35) और सुमनदीप कौर (32) - विवाहित हैं, वहीं उनका16 वर्षीय बेटा अर्शदीप सिंह बाघपुर में एक स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ रहा है।

राय का परिवार 2012 में सलेमपुर गांव से कक्कोन स्थित अपने नवनिर्मित मकान में आया था। अर्शदीप को राय के एक सहकर्मी का बृहस्पतिवार को फोन आया जिसमें अग्निकांड में राय के मारे जाने के बारे में उन्हें सूचना दी गई।

परिवार को इस पर विश्वास नहीं हुआ और उन्होंने उसी कंपनी में काम करने वाले अपने एक अन्य रिश्तेदार को फोन किया। उनके रिश्तेदार ने बताया कि राय को इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था जहां उनकी मौत हो गई।

राय पिछले साल अपने घर आए थे और करीब दो महीने तक रहने के बाद फिर कुवैत लौट गए। उन्होंने अपने परिवार से आखिरी बार मंगलवार को बात की थी।

राय की बेटी सुमनदीप कौर ने बताया कि जिस इमारत में उनके पिता रहते थे वहां कम से कम 195 लोग और रहते थे। उसने कहा,‘‘ अगर इमारत में इतने लोग नहीं होते तो शायद लोग आसानी से निकल गए होते।''

इस बीच होशियारपुर की उपायुक्त कोमल मित्तल ने शुक्रवार को बताया कि प्रशासन के अधिकारी राय का शव लेने दिल्ली गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार राय के परिवार को हर तरह की सहायता मुहैया कराई जाएगी।

सुमनदीप कौर ने बताया कि उनके दो रिश्तेदार भी शव लेने के लिए दिल्ली गए हैं और उनके आज शाम तक लौटने की संभवना है। अंतिम संस्कार शनिवार को होगा।

Advertisement
Tags :
fire in Kuwaitfire in kuwait buildingHindi Newsindian in kuwaitpunjab newspunjabi in kuwaitकुवैत इमारत में आगकुवैत में आगकुवैत में पंजाबीकुवैत में भारतीयपंजाब समाचारहिंदी समाचार
Advertisement