मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

खुलने लगा कुंडली-सिंघु बॉर्डर, फिलहाल सर्विस लेन खुलेंगी

09:03 AM Feb 25, 2024 IST
कुंडली-सिंघु बॉर्डर पर सर्विस रोड पर रखे अवरोधकों को हटाती क्रेन। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 24 फरवरी (हप्र)
किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान को लेकर बंद किए गए कुंडली-सिंघु बॉर्डर को पुलिस-प्रशासन ने 11 दिन बाद आंशिक रूप से खोलने की प्रक्रिया शनिवार को शुरू कर दी है। हालांकि, अभी सिर्फ सर्विस रोड की दो लेन खोली जा रही हैं। इसके लिए बुलडोजर से सीमेंटिंड दीवार को तोड़ा जा रहा है। कंटेनर खाली कर हटाए गए हैं। इससे क्षेत्र के लोगों के साथ ही आसपास के करीब साढ़े 5 हजार फैक्टरियों व अन्य को बड़ी राहत मिलेगी। इधर, खरखौदो के औचंदी बॉर्डर को भी खोल दिया गया है। उधर, टीकरी बॉर्डर को भी आंशिक रूप से खोला जा रहा है। किसानों ने फिलहाल दिल्ली कूच को 29 फरवरी तक टाल दिया है। बताया जा रहा है कि किसानों व सरकार के बीच वार्ता सफल रहने की उम्मीद है।

अस्पताल में भर्ती किसान हरियाणा हमें सौंपें : पंजाब

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) :पंजाब के मुख्य सचिव ने हरियाणा के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर घायल किसान पंजाब को सौंपने की मांग की है। आंदोलन में घायल किसान प्रीतपाल सिंह पीजीआई रोहतक में उपचाराधीन है। प्रीतपाल सिंह 21 फरवरी को लापता हुआ था। अब शनिवार को पंजाब के मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल को पत्र लिखकर किसान को पंजाब के सुपुर्द करने के लिए कहा है।

Advertisement

बैनीवाल महासभा, सर्वखाप किसानों के साथ

कैथल/जींद (हप्र) : बैनीवाल महासभा खाप हरियाणा के प्रांतीय प्रधान भरत सिंह बैनीवाल व वरिष्ठ उपप्रधान डॉ. दलबीर ने कहा कि बैनीवाल महासभा खाप किसानों का साथ देगी। वहीं, सर्वखाप, जनकल्याण मंच और किसान संगठनों की जींद के कंडेला गांव में सर्वखाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष टेकराम कंडेला की अध्यक्षता में हुई बैठक में भी ऐसा ही फैसला लिया गया।

खनौरी बार्डर पर निकाला कैंडल मार्च

संगरूर (निस) : खनौरी बॉर्डर पर आज शाम किसानों ने कैंडल मार्च निकाला और हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। किसान नेताओं के बुलावे पर दूसरे दिन भी काला दिवस मनाया गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पुतले जलाए गए।

डब्ल्यूटीओ सारे मसले की जड़ : डल्लेवाल

राजपुरा (निस) : किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि डब्ल्यूटीओ सारे मसले की जड़ है। यह हर वर्ग के लिये नुकसानदायक है। इसलिये 26 फरवरी को दुबई में हो रही डब्ल्यूटीओ की मीटिंग का हम पूर्ण तौर पर विरोध करते हुये डब्ल्यूटीओ के पुतले फूंकेंगे।

Advertisement
Advertisement