For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कुंडली इंस्टीट्यूशनल जोन को मिलीभगत कर बनाया व्यावसायिक

10:39 AM Jul 12, 2023 IST
कुंडली इंस्टीट्यूशनल जोन को मिलीभगत कर बनाया व्यावसायिक
कांग्रेस नेता, अशोक बुवानीवाला।
Advertisement

सोनीपत, 11 जुलाई (हप्र)
हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अशोक बुवानीवाला ने भाजपा की मनोहर लाल सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि-गुरूजी बैंगन खाएं और चेले को परहेज बताएं। उन्होंने कहा कि ऐसा ही कुछ हरियाणा की मनोहर सरकार में भी हो रहा है। भ्रष्टाचार के खात्मे का दम भरने वाली इस सरकार में ऐसे कारनामे सामने आ रहे हैं, जो कि ईमानदार सरकार पर सवालिया निशान लगा रहे हैं।
अशोक बुवानीवाला ने कहा कि सोनीपत जिला के कुंडली स्थित सेक्टर-47 को 17 साल पूर्व तत्कालीन सरकार ने इंस्टीट्यूशनल जोन घोषित किया था। वहां पर शिक्षण संस्थानों के अलावा कोई गतिविधि की मंजूरी नहीं थी। इस नियम को धत्ता बताते हुए ईमानदार मनोहर सरकार में अब इस इंस्टीट्यूशनल जोन को कमर्शियल यानी व्यवसायिक जोन में तब्दील किया जा चुका है।
वहां प्लॉट तो इंस्टीट्यूट बनाने के नाम पर खरीदे जाते हैं, लेकिन मिलीभगत करके वहां व्यवसायिक गतिविधियां शुरू कर दी जाती हैं। हैरानी और परेशानी की बात यह है कि शिकायतों पर भी सरकार कोई संज्ञान नहीं ले रही।
अशोक बुवानीवाला का आरोप है कि बिना किसी आपत्ति, बिना किसी कानूनी ढांचे को पूरा किए आनन-फानन में 12 अप्रैल 2022 में इस सेक्टर को औद्योगिक क्षेत्र में बदलने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया। उन्होंने कहा कि मगर लाख चालाकियों के बाद भी इसमें कमी रह गई। जिससे मामला पकड़ में आ गया। उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने इस जोन से चंद दूरी पर रहने वाले लोगों के निवेदन पर इस जोन को औद्योगिक क्षेत्र में तब्दील न करने की सिफारिश की थी। संस्था एवं निवासियों की ओर से गृह मंत्री अनिल विज से भी निवेदन किया गया, जिन्होंने तुरंत संज्ञान लेकर इस पर कार्यवाही करने के आदेश दिए थे। मगर आदेश फाइलों में ही दब कर रह गये।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×