मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कल से ‘कांग्रेस संदेश यात्रा’ लेकर मैदान में उतरेंगी कुमारी सैलजा

07:12 AM Jul 26, 2024 IST
कांग्रेस संदेश यात्रा के पोस्टर पर अब पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह की फोटो।
Advertisement

चंडीगढ़, 25 जुलाई (ट्रिन्यू)
पूर्व केंद्रीय मंत्री व सिरसा सांसद कुमारी सैलजा 27 जुलाई को अंबाला से ‘कांग्रेस संदेश यात्रा’ की शुरुआत करेंगी। इस बार वे पैदल यात्रा करेंगी। हुड्डा के खिलाफ एकजुट हुए एसआरके खेमे का नाम किरण चौधरी के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने के बाद बदल कर एसआरबी हो गया है। कुमारी सैलजा, रणदीप सिंह सुरजेवाला के साथ अब किरण चौधरी की जगह पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ़ बीरेंद्र सिंह का नाम जुड़ गया है। सैलजा द्वारा सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट में इस यात्रा को लेकर जारी किए पोस्टर में भी उनके (सैलजा) साथ सुरजेवाला और बीरेंद्र सिंह के फोटो हैं। सैलजा के पोस्टर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के फोटो तो हैं लेकिन कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान, पूर्व सीएम व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया को पोस्टर में जगह नहीं मिली है।
इतना ही नहीं, पोस्टर में उन्होंने महात्मा गांधी, संविधान निर्माता डॉ़ भीमराम अम्बेडकर, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के फोटो लगाए हैं। सैलजा के इस पोस्टर ने पार्टी की गुटबाजी को एक बार फिर हवा दे दी है। पोस्टर में ‘हरियाणा संदेश यात्रा’ के साथ ‘हरियाणा का हक मिलने तक’ भी लिखा है। इससे स्पष्ट है कि एंटी हुड्डा खेमे ने विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर ही यह यात्रा शुरू करने का निर्णय लिया है। लोकसभा चुनाव से पहले भी सैलजा ने संदेश यात्रा निकाली थी।
उनका कहना है कि इस यात्रा का फायदा पार्टी को हुआ और लोकसभा में कांग्रेस पांच सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब रही। यात्रा को लेकर सैलजा ने कहा, अंबाला से शुरू होने वाली यात्रा के जरिए लोगों को केंद्र व राज्य सरकार की कथित विफलताओं से अवगत कराया जाएगा। यात्रा के जरिए भाईचारे, एकता, प्रेम और सौहार्द के माहौल व 36 बिरादरी के सम्मान की रक्षा का मजबूत संदेश दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ़ बीरेंद्र सिंह, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत कांग्रेस के विभिन्न नेता साथ रहेंगे। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व, राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे, पूर्व अध्यक्ष एवं विपक्ष के नेता राहुल गांधी का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए फिर से कांग्रेस संदेश यात्रा शुरू की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement